Tuesday, January 25th, 2022

विराट कोहली बने रहेंगे ODI कप्तान या नहीं? इस हफ्ते हो सकता है फैसला

नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट टीम को 17 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन-तीन मैचों की टेस्ट, वनडे इंटरनैशनल और टी20 इंटरनैशनल सीरीज खेलनी है। दक्षिण अफ्रीका के इस दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन इस सप्ताह हो सकता है। टीम चयन के दौरान विराट कोहली की वनडे कप्तानी के फ्यूचर का फैसला भी हो सकता है। दुनिया भर में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर चिंता है और दक्षिण अफ्रीका में सबसे पहले इसके केस पाए गए हैं, ऐसे में भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी संकट के बादल छाए हुए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) लगातार संपर्क में बने हुए हैं। सीएसए ने बीसीसीआई को आश्वस्त किया है कि उनका बायो बबल का इंतजाम बहुत अच्छा रहेगा।

विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ चुके हैं और रोहित को टीम इंडिया का नया टी20 कप्तान बनाया गया है। विराट कोहली वनडे के कप्तान बने रहेंगे या नहीं? इसका फैसला सिलेक्टर्स दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए स्क्वॉड चुनते हुए ले सकते हैं। विराट ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही ऐलान कर दिया था कि वह इस फॉर्मेट की कप्तानी इस टूर्नामेंट के बाद छोड़ देंगे, लेकिन वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे।

विराट को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था, रोहित की कप्तानी में भारत ने सीरीज 3-0 से अपने नाम की। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे दोनों सीरीज से आराम दिया गया। विराट को टी20 और पहले टेस्ट मैच में आराम दिया गया। रोहित शर्मा, ऋषभ पंत को टेस्ट सीरीज से आराम दिया गया। वहीं केएल राहुल चोट के चलते टेस्ट सीरीज से बाहर हुए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इन दिग्गजों की टीम में वापसी तय मानी जा रही है।

Source : Agency

आपकी राय

3 + 12 =

पाठको की राय