Friday, October 22nd, 2021
Close X

फेंगशुई के ये Tips दिला सकते हैं आपको नौकरी में तरक्की

कई बार ऐसा होता है कि जब कोई व्यक्ति किसी एक नौकरी को लेकर तंग आ जाता है तो वह कोई नई नौकरी की तलाश करता है। तो अगर आप भी नौकरी बदलना या फिर नई नौकरी की तलाश में है तो फेंगशुई के मुताबिक बताए गए इन टिप्स को अपनाकर आप सब कुछ हासिल कर सकते हैं। ऐसा माना जाता है कि सकरात्मक ऊर्जा से व्यक्ति हर समस्या का हल निकाल सकता है। फेंगशुई भी एक ऐसा ही साधन है जो नकारात्‍मक उर्जा को कमजोर कर सकारात्‍मकता का संचार करता है। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में-

फेंगशुई में लकी कैट को किस्मत खोलने की चाबी भी कहते हैं। कहते हैं कि इसे घर में रखने पर जीवन में आ रही हर परेशानी कम हो जाती है और इसके साथ ही हर क्षेत्र में लाभ ही लाभ मिलता है।

ड्रैगन एक शक्तिशाली और शुभ पारंपरिक साधन है। जब भी फेंगशुई ड्रैगन खरीदें तो ध्‍यान रखें कि उसके पंजे में मोती या एक क्रिस्टल का बॉल जरूर लगा हो। ऐसी मान्यता है कि यह घर में धन, शक्ति और खुशियों के तमाम अवसर लेकर आता है।

कहते हैं कि घर में चाइनीज सिक्के रखने से व्यक्ति की आर्थिक तंगी ठीक होती है। इसके अलावा यह भी मान्‍यता है कि इससे किस्‍मत भी अच्‍छी होती है। इनकी जगह आप चाहें तो पुराने तांबे और पीतल के सिक्कों का भी प्रयोग कर सकते हैं।

भारतीय ज्योतिष विज्ञान में रुद्राक्ष का भी काफी महत्व है। इसे शिव की तीसरी आंख कहा जाता है। कहते हैं कि इसे पूजा घर में रखें और इसका नियमित रूप से जाप करें तो नकारात्मक उर्जा हावी नहीं होती और विकास का मार्ग खुलता जाता है।

डीजे आई बीड्स का अर्थ होता है स्‍वर्ग के मोती। आंख की आकृति वाले यह बीड्स लोगों की खराब नजरों से बचाते हैं। ताकि आपको किसी की नजर न लग सके। आप इसे घर में या फिर अपने पास रख भी सकते हैं या फिर इसे लॉकेट के रूप में पहन भी सकते हैं। 

Source : Agency

आपकी राय

15 + 4 =

पाठको की राय