आंख की सर्जरी के कारण दोबारा क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे एबी डी विलियर्स, फैंस से माफी मांगने आएंगे भारत

नई दिल्ली

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स अब कभी क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। इस बात की जानकार डिविलियर्स ने खुद दी है। हालांकि वे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB)के कैंप में दिखाई देंगे। लेकिन एक खिलाड़ी के तौर पर नहीं बल्कि आरसीबी के फैंस से माफी मांगने आएंगे।

एबी डी विलियर्स ने एक ट्वीट किया, 'मैं अगले साल चिन्नास्वामी में लौट रहा हूं, लेकिन खिलाड़ी के तौर पर नहीं। मैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सभी फैंस को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने तकरीबन 1 दशक तक खिलाड़ी के तौर पर मुझे लगातार सपोर्ट किया। डिविलियर्स फैंस से ट्रॉफी नहीं जीतने के लिए उनसे माफी मांगना चाहते हैं।

उन्होंने फिर से गेम खेलने की किसी भी संभावना से इनकार किया और इसके पीछे का कारण बताया। डिविलियर्स ने कहा, "मैं दायीं ओर की आंख की सर्जरी के कारण दोबारा क्रिकेट नहीं खेल रहा हूं।"

बता दें आईपीएल के शुरुआत में डिविलियर्स 2008 से 2011 तक दिल्ली कैपिटल्स ( DC) का हिस्सा रहे। 2011 के बाद से 11 सीजन तक वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB)के लिए खेलते हुए नजर आए। 2011 में आरसीबी ने उन्हें खरीदा, जिसके बाद वो 2021 तक टीम का हिस्सा रहे। आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले दिग्गज बल्लेबाज ने संन्यास का ऐलान कर दिया था।

डिविलियर्सआईपीएल के इतिहास में शीर्ष खिलाड़ियों में से एक हैं। जिन्होंने टी20 लीग के 184 मैचों में भाग लिया। उन्होंने 39.7 की औसत और 151.7 के स्ट्राइक रेट से 5162 रन बनाए। डिविलियर्स ने आरसीबी और दक्षिण अफ्रीका के लिए भी कई मैच जिताने वाली पारियां खेली हैं और वह विश्व क्रिकेट के अब तक के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक बने रहेंगे। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 T20I खेले और अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 18 हजार से अधिक रन बनाए।

 

Related Articles

Back to top button