शाहिद अफरीदी के बाद विराट कोहली के संन्यास पर बोले शोएब अख्तर, बताया कब ले सकते हैं बड़ा फैसला

नई दिल्ली
 
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने हाल ही में विराट कोहली को संन्यास लेने का ज्ञान दिया था। अफरीदी इस कमेंट के बाद सोशल मीडिया पर उनकी खूब आलोचना हुई थी। यह मामला अभी तक ठंडा भी नहीं हुआ था कि पाकिस्तान के एक और पूर्व क्रिकेटर ने कोहली के संन्यास पर टिप्पणी कर दी है। इस बार बयान शोएब अख्तर ने दिया है। पूर्व तेज गेंदबाज का कहना है कि विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले सकते हैं।
 
एशिया कप 2022 से पहले विराट कोहली अपने करियर की सबसे खराब फॉर्म से गुजर रहे थे। शतक तो दूर की बात है वह अर्धशतक लगाने के लिए भी संघर्ष कर रहे थे। एशिया कप 2022 से पहले कोहली के बल्ले से इस साल मात्र एक अर्धशतक निकला था। मगर कोहली एक महीने के आराम के बाद जब वापस मैदान पर लौटे तो वह पुराने अंदाज में दिखे। एशिया कप में 276 रनों के साथ वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे पायदान पर रहे। कोहल ने इस दौरान शतक का सूखा खत्म करने के साथ दो अर्धशतकीय पारी भी खेली।
 
कोहली को रंग में वापस लौटता देख शोएब अख्तर ने दिए एक इंटरव्यू में कहा 'कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले सकते हैं। वह अन्य प्रारूपों में लंबा खेलने के लिए ऐसा कर सकता है। अगर मैं उनकी जगह होता तो मैं आगे की सोचता और फैसला करता।' बता दें, शाहिद अफरीदी ने कहा था 'विराट ने जिस तरह से खेला है, जिस अंदाज में अपने करियर की शुरुआत की थी, उसने संघर्षों को पार किया था और खुद का नाम बनाने से पहले कड़ी मेहनत की थी। वह एक चैंपियन है और मेरा मानना है कि हर प्लेयर के करियर में एक ऐसा स्टेज आता है जब आप रिटायरमेंट की ओर बढ़ रहे होते हैं। ऐसे में आपको तब संन्यास का ऐलान कर देना चाहिए, जब आप अपने करियर के टॉप पर हों।'

 

Related Articles

Back to top button