AUS vs ENG: रन चेज करते हुए T20I में लगातार 13 जीत के बाद हारी ऑस्ट्रेलियाई टीम, इंग्लैंड ने 11 साल बाद जीता पहला मैच

 नई दिल्ली
 
वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 11 साल बाद इंग्लैंड के हाथों में अपने घर में पहली हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड ने एलेक्स हेल्स (84) और जॉस बटलर (68) के विस्फोटक अर्धशतकों के बाद मार्क वुड (34/3) की घातक गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को पहले टी20 मैच में रविवार को आठ रन से हरा दिया। T20I क्रिकेट में इंग्लैंड की ऑस्ट्रेलिया में 11 साल बाद यह पहली जीत है। इंग्लैंड की टीम ने इससे पहले 2011 में एडिलेड में अपना पिछला टी20 इंटरनेशनल मैच जीता था। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 20 ओवर में 209 रन का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम 200 रन तक ही पहुंच सकी।
 
ऑस्ट्रेलिया की टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लगातार 13 जीत के बाद यह पहली हार है। ऑसट्रेलेया को रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पिछली हार बांग्लादेश के खिलाफ 2021 में मिली थी और उसके बाद से टीम ने रन चेज करते हुए लगातार 13 मुकाबले जीते थे। हालांकि अब इंग्लैंड के हाथों हारने के बाद उसका विजयरथ रुक गया।
 
ऑस्ट्रेलिया को चार ओवर में 40 रन की आवश्यकता थी और वॉर्नर कंगारुओं को विजय की ओर लेकर जा रहे थे। वुड एक बार फिर इंग्लैंड के लिए कारगर साबित हुए और उन्होंने वॉर्नर को हेल्स के हाथों कैच आउट करवाया। वॉर्नर ने आउट होने से पहले 44 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की बदौलत 73 रन बनाए।

कंगारुओं को आखिरी ओवर में 16 रन की दरकार थी। मैथ्यू वेड (21) ने पहली गेंद पर चौका जड़ा लेकिन तीसरी गेंद पर उनका विकेट गिरने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की जीत की उम्मीदें समाप्त हो गयीं और टीम 20 ओवर में 200/9 के स्कोर तक पहुंच सकी। इंग्लैंड के लिये वुड के अलावा रीस टोपली और सैम करन ने दो-दो विकेट लिये जबकि आदिल रशीद को एक विकेट हासिल हुआ।

 

Related Articles

Back to top button