बाबर आजम ने बनाए 4 और रिकॉर्ड: विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी छोड़ा पीछे

 नई दिल्ली
 
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ ट्राई सीरीज के दूसरे मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेल टीम को शानदार जीत दिलाई। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 148 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर को पाक ने 6 विकेट और 10 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। बाबर आजम ने इस दौरान 53 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 79 रनों की शानदार पारी खेली। इस दमदार पारी के दम पर उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।
 
बाबर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ यह पारी खेल 4 नए रिकॉर्ड बनाए हैं। कुछ में तो उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज टी20 खिलाड़ियों को भी पछाड़ा है। सेना देशों में बतौर विजिटिंग बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड इससे पहले रोहित शर्मा के नाम था। रोहित ने इन चार देशों में अभी तक 925 रन बनाए थे, मगर बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 79 रनों की पारी खेलकर यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उनके नाम अब सेना देशों में 961 रन हो गए हैं।
 
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस मामले में विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा है। चेज मास्टर के नाम से मशहूर कोहली के नाम इससे पहले क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में चेज के दौरान सबसे अधिक 5 बार 75 या उससे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड था। मगर न्यूजीलैंड के खिलाफ 79 रनों की नाबाद पारी खेल बाबर आजम ने 6ठीं बार यह करिशमा किया है।

 

Related Articles

Back to top button