कप्तान एरॉन फिंच ने किया संन्यास ऐलान,कल खेलेंगे आखिरी ODI

कैनबरा
 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एरॉन फिंच के न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे की पूर्व संध्या पर प्रेस को संबोधित करते हुए एक बड़ी घोषणा करने की संभावना है. फिंच वनडे क्रिकेट से रिटायरमेंट ले सकते हैं. यह मैच रविवार (11 सितंबर) को खेला जाना है.फिंच शनिवार को सुबह 10:30 बजे (5:00 AM भारतीय समयानुसार) मीडिया को संबोधित करेंगे.

हालांकि कुछ भी पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन codesports.com.au की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फिंच अपने वनडे करियर के भविष्य के बारे में निर्णय की घोषणा कर सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान लंबे समय से फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे हैं और अपने खराब प्रदर्शन के लिए सवालों के घेरे में हैं. फिंच का फॉर्म गत टी20 विश्व कप चैंपियन के लिए एक बड़ी चिंता है, क्योंकि पिछली सात वनडे पारियों में 0, 5, 5, 1, 15, 0 और 0 उनके स्कोर हैं.

यह देखा जाना बाकी है कि फिंच अपने टी20 इंटरनेशनल भविष्य के बारे में फैसला करते हैं या नहीं. इस साल जुलाई में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने संकेत दिया था कि वह और कुछ अन्य खिलाड़ी अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के बाद खेल से संन्यास ले सकते हैं.

एऱन फिंच ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ”अगर सबकुछ सही रहा तो यह कुछ खिलाड़ियों के सफर का पूर्ण विराम हो सकता है (कई खिलाड़ी टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले रहे हैं, जिसमें वह भी शामिल हैं). खेलों में परियों की कहानियां हो सकती हैं. मुझे लगता है, स्वाभाविक रूप से, जब लोग अपने 30 साल की उम्र के बीच में पहुंच जाते हैं, तो ऐसा ही होने वाला है. डेवी (वॉर्नर) कुछ ना कुछ करते रहते हैं. वह 10 साल तक और खेल सकते हैं. मुझे लगता है कि वह कितना फिट है और वह खेल से कितना प्यार करता है. वह खुद को चुनौती देना जारी रखेंगे.”

एरॉन फिंच ने एक टी20 इंटरनेशनल विशेषज्ञ के रूप में अपना करियर शुरू किया और 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण किया. उनका वनडे पदार्पण 2013 में श्रीलंका के खिलाफ हुआ. फिंच आने वाले वर्षों में नेतृत्व समूह का हिस्सा बने और 2019 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की. उनके तहत ऑस्ट्रेलिया ने अपने टी20 वर्ल्ड कप खिताब के सूखे को समाप्त कर दिया और आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में खिताब जीतकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली.

फिंच को 2018/19 सीजन में टेस्ट टीम में भी नामित किया गया था, लेकिन उनका रेड-बॉल करियर केवल 5 टेस्ट तक चला. फिलहाल ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से आगे चल रहा है और ट्रांस-तस्मान ट्रॉफी को एक प्रमुख अंदाज में जीतने के लिए क्लीन स्वीप जीत का लक्ष्य रखेगा.

 

Related Articles

Back to top button