20 वर्ल्ड कप के लिए कोच द्रविड़ ने बनाया खास प्लान

नई दिल्ली
 रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया की नजर टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर है. इसके लिए भारतीय टीम अपनी तैयारियों में किसी तरह की कमी नहीं छोड़ना चाहती है. टूर्नामेंट से पहले टीम अपनी कमजोरियों और ऑस्ट्रेलिया की कंडीशंस में ढलने के लिए खास तैयारी करेगी. इसके लिए भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में पर्थ को अपना बेस बनाने का फैसला किया है. बीसीसीआई ने भी इसके लिए हरी झंडी दे दी है. पर्थ को बेस बनाने की सबसे बड़ी वजह वहां के विकेटों में अतिरिक्त उछाल का होना है. टी20 विश्व कप से पहले भारतीय बल्लेबाज यहां प्रैक्टिस कर उछाल और अतिरिक्त गति से तालमेल बैठा लेना चाहते हैं. ताकि विश्व कप में उन्हें तेज रफ्तार गेंदों को खेलने में कोई दिक्कत न हो.

जानकारी के मुताबिक, टीम इंडिया पर्थ में 2 हफ्ते तक अभ्यास करेगी और विश्व कप के वार्म अप मैच से पहले इंट्रा स्क्वॉड मुकाबले खेलेगी. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि भारतीय टीम वर्ल्ड कप के लिए दो या ढाई हफ्ते पहले ऑस्ट्रेलिया पहुंच जाएगी. टीम पर्थ में ट्रेनिंग और प्रैक्टिस करेगी. इतना ही नहीं, वहां कुछ प्रैक्टिस मैच भी खेले जाएंगे.

बता दें कि टीम इंडिया पहले 9 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने वाली थी लेकिन कोच राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई से टीम के लिए अतिरिक्त प्रैक्टिस मैच कराने की व्यवस्था का अनुरोध किया था. इसे बीसीसीआई ने मानते हुए टीम को कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया भेजने का फैसला किया है.

Related Articles

Back to top button