जी20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों में दिल्ली सरकार 1,000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च करेगी

दिल्ली सरकार की विभिन्न एजेंसियों द्वारा 1,000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए जाने का अनुमान है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नागरिक बुनियादी ढांचे के उन्नयन के अलावा दिल्ली सरकार और नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के विभिन्न विभागों द्वारा सौंदर्यीकरण

नई दिल्ली
राष्ट्रीय राजधानी में आगामी महीनों में जी20 शिखर सम्मेलन और इससे संबंधित कार्यक्रमों की तैयारियों पर दिल्ली सरकार की विभिन्न एजेंसियों द्वारा 1,000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए जाने का अनुमान है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नागरिक बुनियादी ढांचे के उन्नयन के अलावा दिल्ली सरकार और नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के विभिन्न विभागों द्वारा सौंदर्यीकरण कार्य और ऐसी अन्य तैयारियों पर 1,084 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

दिल्ली जी20 (20 देशों का समूह) देशों की मुख्य शिखर बैठक और सात अन्य संबंधित कार्यक्रमों की मेजबानी करेगी। राष्ट्रीय राजधानी में जी20 के कार्यक्रम मार्च से आयोजित होंगे। इस महीने की शुरुआत में, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र को पत्र लिखकर जी20 शिखर सम्मेलन के लिए विशेष विकास परियोजनाओं को शुरू करने के लिए 927 करोड़ रुपये का अनुदान मांगा था। अधिकारियों के मुताबिक दिल्ली सरकार के 26 विभाग और केंद्रीय एजेंसियां शिखर सम्मेलन की तैयारियों पर काम कर रही हैं।

Back to top button