धुंध के साथ हुई दिल्ली की सुबह, कई राज्यों में बरसेंगे बादल, असम में उफान पर ब्रह्मपुत्र

नई दिल्ली
देश के कई राज्यों में भारी बारिश ने आफत पैदा हुई है तो वहीं दिल्ली-एनसीआर में कल से राहत है, लगातार चार दिनों तक हुई बरसात ने जन-जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया था लेकिन कल शाम से थमी बारिश ने लोगों को राहत दी है लेकिन आज सुबह से कोहरे की चादर दिल्ली-एनसीआर मे देखी गई, यही नहीं आज लोगों ने सुबह हल्की-हल्की सिहरन भी महसूस की। हालांकि दिन चढ़ने के साथ ही धुंध में कमी आ गई।
 
दिल्ली की हवा काफी साफ हो गई है
हालांकि मौसम विभाग ने कहा है कि शाम तक दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है लेकिन बारिश का सिलसिला अब राजधानी और उसके आस-पास इलाकों में जल्द ही थमने वाला है, फिलहाल लगातार हो रही बरसात से इस वक्त दिल्ली की हवा काफी साफ हो गई है तो वहीं आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रह सकता है।
 
पहले से ही 'यलो अलर्ट' जारी
जबकि यूपी, बिहार, एमपी और झारखंड में जरूर बारिश देखने को मिल सकती है, यहां पहले से ही 'यलो अलर्ट' जारी है, जिसे कि चेंज नहीं किया गया है। तो वहीं उत्तराखंड और हिमाचल में आज भी बारिश होने के आसार हैं। हिमाचल के कुछ एरिया में आज भी स्नोफॉल हो सकता है, जिससे तापमान में गिरावट आएगी।
 
असम में उफान पर ब्रह्मपुत्र
तो वहीं असम में इस वक्त बरसात ने कहर बरपाया हुआ है, जोरहाट जिले के नेमाटीघाट में ब्रह्मपुत्र अपने खतरे के निशान से ऊपर बहर रही है तो वहीं मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है, जिन स्थानों के लिए अलर्ट जारी हुआ है उनके नाम हैं धेमाजी, लखीमपुर और डिब्रूगढ़, हर किसी को घर से बाहर निकलते समये मौसम का अपडेट लेने को कहा गया है।
 
भारी बरसात से से जनजीवन प्रभावित
वहीं दूसरी ओर साउथ में भी जमकर बरसात हो रही है। कर्नाटक, केरल , आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में भारी बारिश होने से कई जगहों पर जल जमाव हो गया, जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग ने कर्नाटक और तमिलनाडु में आज भी भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है। मौसम विभाग ने कहा है कि 'ला-नीनो इफेक्ट' के कारण इस वक्त देश में बारिश हो रही है, हालांकि बारिश का दौर जल्द कम होगा।

Related Articles

Back to top button