बेन स्टोक्स को जीत के साथ विदाई नहीं दे पाई इंग्लैंड की टीम, पहले वनडे मैच में मिली करारी हार

नई दिल्ली
इंग्लैंड की टीम अपने ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को जीत के साथ वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से विदाई नहीं दे सकी। इंग्लैंड की टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। भारत के खिलाफ सीरीज 1-2 से गंवाने वाली इंग्लैंड की टीम को मंगलवार को चेस्टर-ले-स्ट्रीट में खेले गए मैच में साउथ अफ्रीका ने 62 रन से हरा दिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अपना आखिरी ODI मुकाबला खेलने उतरे थे। ऐसे में इंग्लिश टीम से उम्मीद की जा रही थी कि वे स्टोक्स को जीत के साथ विदाई देंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम के कप्तान केशव महाराज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने रासी वैन डर डुसेन के शतक की बदौलत 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 333 रन बनाए। साउथ अफ्रीका के लिए रासी वैन डर डुसेन ने 133 रन, एडन मार्क्रम ने 77 रन और जानेमन मलान ने 57 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से दो विकेट लियाम लिविंगस्टोन को मिले, जबकि एक-एक विकेट सैम कुर्रन, मोइन अली और ब्रायडन कार्स को मिला। वहीं, जब इंग्लिश टीम 334 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी तो टीम को अच्छी शुरुआत मिली।

इंग्लैंड की टीम ने 102 रन पर पहला विकेट गंवाया। ऐसे में लग रहा था कि इंग्लिश टीम इस मैच को जीत सकती है। हालांकि, टीम ने अंतराल पर विकेट खोए और टीम 46.5 ओवर में 271 रन बनाकर ढेर हो गई और मुकाबला 62 रनों के अंतर से हार गई। इंग्लैंड के लिए 86 रन की पारी जो रूट ने खेली, जबकि 63 रन जॉनी बेयरेस्टो को बल्ले से निकले। 43 रन जेसन रॉय ने भी बनाए, लेकिन इनके अलावा कोई बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया।

साउथ अफ्रीका के लिए 4 विकेट एनरिक नोर्खिया को मिले, जबकि 2-2 विकेट एडन मार्क्रम और तबरेज शम्सी को मिले। एक-एक सफलता कप्तान केशव महाराज और लुंगी एनगिडी को मिली। इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 22 जुलाई को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा, जहां पिछले मैच में इंग्लैंड को भारत के हाथों हार मिली थी और टीम सीरीज भी हार गई थी। उस मैच में ऋषभ पंत ने शतक जड़ा था।

 

Related Articles

Back to top button