ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर ने इस खिलाड़ी को बताया कोहली-बाबर से बेहतर, गिनाई खूबियां

 नई दिल्ली
 
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी माइक हसी ने हाल ही में इंग्लैंड के एक बल्लेबाज की खूब प्रशंसा की है। इस दौरान उन्होंने इस खिलाड़ी को विराट कोहली और बाबर आजम से बेहतर बताते हुए कई खूबियां गिनवाई है। यहां हम बात कर रहे हैं, इंग्लैंड के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मलान की है। टी20 क्रिकेट में नंबर 1 बल्लेबाज रहे मलान ने हाल ही में संपन्न हुई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज में लाजवाब प्रदर्शन किया है। इस दौरान उन्होंने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 50 मैच भी पूरे किए। उनकी इस उपलब्धि पर माइक हसी ने उन्हें कैप भी सौंपी। बता दें, हसी इंग्लैंड के कोचिंग सलाहकार हैं। इस कैप को डेविड मलान को सौंपते हुए हसी ने इस स्टार खिलाड़ी की कई खूबियां गिनवाई और साथ ही उन्हें बाबर आजम और विराट कोहली से भी बेहतर बताया।

इंग्लैंड क्रिकेट द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में हसी कहते हुए दिख रहे हैं 'ठीक है, यह ऐसा कुछ है जो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं अपने जीवनकाल में एक इंग्लिश खिलाड़ी को कैप दूंगा। इंग्लैंड के लिए आज अपना 50वां मैच खेल रहे मलान को बधाई। जाहिर है कि आपके करियर में पहले से ही बहुत सारी हाइलाइट्स हैं – इंग्लैंड के लिए चार शतकों में से एक, टी 0 क्रिकेट के इतिहास में दूसरा सबसे ज्यादा स्कोरर, एलेक्स हेल्स के ठीक पीछे, दुनिया में नंबर एक खिलाड़ी और सबसे तेज 1000 रन भी, मेरा मानना है कि कुछ मैचों में विराट कोहली और बाबर आजम से बेहतर।'

उन्होंने आगे कहा 'लेकिन जैसा कि जोस ने इस पूरे दौरे में लगातार कहा, अब तक हमें आगे देखते रहना है, हमें वही खेलना है जो हमारे सामने है और मैं निश्चित रूप से अगले 9 या 10 मैचों में या जो कुछ भी हो आपको बहुत अधिक व्यक्तिगत सफलता की उम्मीद है, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि मुझे उम्मीद है कि लगभग एक महीने में आपके गले में विश्व कप जीतने वाला पदक होगा।' बता दें, इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को तीन मैच की टी20 सीरीज में 2-0 से धूल चटाई, आखिरी मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं हो पाया। इस सीरीज में डेविड मलान ने 53.50 की औसत से 107 रन बनाए।

 

Related Articles

Back to top button