पूर्व बॉलिंग कोच ने उठाए भारत की टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड पर सवाल

नई दिल्ली
 
टी20 वर्ल्ड कप 2022 शुरू होने में अब महज कुछ ही दिन का समय रह गया है। ऐसे में हर किसी की निगाहें रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम पर रहेगी। भारतीय फैंस चाहेंगे कि रोहित 15 साल का सूखा खत्म कर एक बार फिर घर टी20 का यह खिताब लेकर आएं। मगर टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले भारतीय टीम को काफी झटके लगे हैं। स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा चोट के चलते टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए, वहीं रिजर्व खिलाड़ियों में मौजूद दीपक चाहर ने भी ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान नहीं भरी। ऐसे में टीम इंडिया अभी 14 खिलाड़ियों के साथ ही ऑस्ट्रेलिया में है, बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान अभी तक बीसीसीआई ने नहीं किया है।
 
वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट पंडित भारतीय स्क्वॉड की विश्लेषण करते नजर आ रहे हैं। इस बीच भारतीय पूर्व कोच भरत अरुण का बड़ा बयान आया है। उनका कहना है कि ऑस्ट्रेलिया में भारत तीन स्पिनर लेकर जा रहा है जो काफी अधिक है। यहां टीम इंडिया एक कम स्पिनर खिलाकर उमरान मलिक को चुन सकता था।

डब्ल्यूवी रमन के टॉक शो "वेडनेस डे विद डब्ल्यूवी" पर भरत अरुण ने कहा 'उमरान मलिक रोमांचक हैं, उनके पास गति है। आईपीएल में देखा गया है कि अगर उन्हें सही फील्ड मिलती है तो वह काफी अच्छा कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया में विकेटों को देखते हुए मुझे लगता है कि भारत ने बहुत अधिक स्पिनरों का चयन किया है। उमरान मलिक जैसा कोई खिलाड़ी टीम के लिए बहुत अच्छा होता।'

 

Related Articles

Back to top button