IND vs PAK: पाकिस्तान को हलके में लेने की गलती नहीं करेंगे रोहित शर्मा, हालियां रिकॉर्ड देते हैं चेतावनी

नई दिल्ली
 
भारत और पाकिस्तान के बीच आज टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 का चौथा मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है। इस महामुकाबले का दोनों देशों की आवाम के साथ दुनियाभर के फैंस कर रहे थे। पिछली बार टी20 वर्ल्ड कप में यह दोनों टीमें भिड़ी थी तो बाबर आजम की पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से धूल चटाई थी। यह पाकिस्तान की वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पहली जीत थी। इसके बाद दोनों टीमों की भिड़ंत एशिया कप में दो बार हुई जहां दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीते। ऐसे में रोहित शर्मा पाकिस्तान के हालियां रिकॉर्ड को देखते हुए बाबर आजम की टीम को हलके में नहीं लेना चाहेंगे।
 

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट यानि टी20 में भारत और पाकिस्तान के बीच अभी तक कुल 11 मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमें 8 बार टीम इंडिया ने पाकिस्तान को धूल चटाई है। इसमें एक जीत 2007 टी20 वर्ल्ड कप के बॉल-आउट की भी शामिल है। वहीं भारत के खिलाफ पाकिस्तान तीन मैच जीत चुका है। इनमें से दो बार पाकिस्तान ने बाबर आजम की अगुवाई में जीत दर्ज की है।
 
2021 टी20 वर्ल्ड कप में भारत को 10 विकेट से हराने के बाद जब दोनों टीमों की भिड़ंत एशिया कप में हुई थी तो भारत ने पाकिस्तान को पहले मुकाबले में 5 विकेट से धूल चटाई थी, वहीं जब सुपर-4 में इन दोनों की भिड़ंत हुई थी तो पाकिस्तान ने हिसाब चुकता करते हुए भारत को ना सिर्फ 5 विकेट से हराया था, बल्कि टीम इंडिया को फाइनल की दौड़ से बाहर करने की भी नींव रखी थी। पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ एक अन्य मुकाबला 2012 में जीता था जब यह टीम भारत दौरे पर आई थी।
 

भारत बनाम पाकिस्तान संभावित प्लेइंग XI

भारत की संभावित प्लेइंग XI- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत/अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग XI- बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शान मसूद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी

 

Related Articles

Back to top button