IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली के पास ये अनोखा शतक जड़ने का मौका, बनेंगे ऐसे करने वाले मात्र दूसरे भारतीय

नई दिल्ली
 
भारत और पाकिस्तान के बीच आज एशिया कप 2022 सुपर 4 का दूसरा मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। 10 दिन के अंदर दूसरी बार यह दोनों टीमें आमने सामने होगी। ग्रुप स्टेज में जब भारतीय टीम पाकिस्तान से भिड़ी थी तो पड़ोसी मुल्क को 5 विकेट से धूल चटाई थी। उस मैच में पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 35 रन की बहुमूल्य पारी खेल लय में लौटने के संकेत दिए थे। आज भी कोहली से बड़े मुकाबले में बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी। पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली एक अनोखा शतक भी जड़ सकते हैं।
 
अगर विराट कोहली आज पाकिस्तान के खिलाफ तीन छक्के लगाने में सफल रहते हैं तो वह T20I क्रिकेट में अपने छक्कों का शतक पूरा कर लेंगे। कोहली ऐसा करने वाले मात्र दूसरे भारतीय और कुल 10वें खिलाड़ी बनेंगे। विराट से पहले यह कारनामा रोहित शर्मा कर चुके हैं। रोहित के नाम 134 मैचों में 165 छक्के दर्ज हैं। बात विराट कोहली की करें तो उन्होंने 101 मैचों में 97 छक्के जड़े हैं।
 
एक नजर वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची पर डालें तो न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल 172 छक्कों के साथ इस सूची में टॉप पर हैं, वहीं उनके पीछे रोहित शर्मा दूसरे पायदान पर हैं। इसके बाद इस सूची में नाम क्रिस गेल (124), इयोन मोर्गन (120), एरॉन फिंच (117), पॉल स्टर्लिंग (111), एवन लुईस (110), कॉलिन मुनरो (107) और डेविड वॉर्नर (100) जैसे खिलाड़ियों का आता है जो क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 100 या उससे अधिक छक्के लगा चुके हैं।
 

पाकिस्तान के खिलाफ 35 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलने के बाद विराट कोहली ने हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ अर्धशतक जड़ा। इस साल फरवरी के बाद यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका पहला 50 से अधिक का स्कोर रहा। कोहली ने शुरुआत तो धीमी की मगर वह धीरे-धीरे पारी की रफ्तार बढ़ाते दिखे। विराट ने हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 44 गेंदों पर 1 चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 59 रन बनाए थे।

 

Related Articles

Back to top button