IND W vs ENG W: भारत बैटिंग-बॉलिंग दोनों में हुआ फेल, इंग्लैंड ने 9 विकेट से रौंदकर सीरीज में बनाई बढ़त

नई दिल्ली
 
इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को चेस्टर-ले-स्ट्रीट के रिवरसाइड ग्राउंड में खेले गए पहले टी20 में भारत को 9 विकेट से रौंदकर तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में भारतीय महिला टीम की बैटिंग और बॉलिंग दोनों ही फीकी नजर आई। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबानों के सामने 133 रनों का लक्ष्य रखा था। टीम इंडिया के लिए टॉप स्कोरर दीप्ति शर्मा रहीं जिन्होंने 7वें नंबर पर आकर 29 रनों की नाबाद पारी खेली। इस आसान से स्कोर को इंग्लैंड ने 7 ओवर और 9 विकेट शेष रहते आसानी से हासिल कर लिया। सीरीज का अगला मुकाबला डर्बी के काउंटी ग्राउंड में 13 सितंबर को खेला जाएगा।
 
इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया था। भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए स्मृति मंधाना (23) और शेफाली वर्मा (14) ने पहले विकेट के लिए 4 ओवर में 30 रन तो जोड़े थे, मगर दोनों ही बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रही। पावरप्ले में भारत ने इन दोनों खिलाड़ियों के विकेट खोकर 47 रन बनाए थे। अच्छी शुरुआत का फायदा मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज नहीं उठा सके। इस दौरान कप्तान हरमनप्रीत ने 20 रन की पारी खेली। अंत में दीप्ति ने आकर 24 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 29 रन बनाकर भारत को 132 के स्कोर तक पहुंचाया। इंग्लैंड के लिए सारा ग्लेन ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए।
 
इस छोटे स्कोर को डिफेंड करने उतरी भारतीय महिला टीम के गेंदबाजों की इंग्लैंड ने जमकर धुनाई की। सोफिया डंकले ने 44 गेंदों पर 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 61 रन की नाबाद पारी खेली, वहीं ऐलिस कैप्सी भी 20 गेंदों पर नाबाद 32 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। इंग्लैंड को एकमात्र झटका स्नेह राणा ने डेनिएल व्याट को 24 के निजी स्कोर पर आउट करके दिया। रेनुका सिंह (5.80) को छोड़कर हर भारतीय गेंदबाज ने 10 से अधिक इकॉन्मी से रन खर्च किए।

 

Related Articles

Back to top button