भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मुकाबला आज मोहाली में

मोहाली
 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज मंगलवार (20 सितंबर) को खेला जाएगा. यह मैच मोहाली के आईएस ब्रिंदा क्रिकेट स्टेडियम में होगा. रोहित शर्मा ने साफ कर दिया कि वर्ल्ड कप में उनके साथ केएल राहुल ही पारी का आगाज करेंगे लेकिन यहां संभावना है कि उनके साथ विराट कोहली पारी की शुरुआत करने के लिए उतरें. अपनी पिछली टी20 पारी में शतक जड़ने वाले कोहली को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारा जा सकता है. भारतीय बल्लेबाजी क्रम में चोटी के 4 बल्लेबाज तय हैं लेकिन अभी यह तय नहीं है कि प्लेइंग 11 में विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत को चुना जाएगा या दिनेश कार्तिक को.

रवींद्र जडेजा के चोटिल होने के कारण भारत पंत को बायें हाथ का बल्लेबाज होने के कारण कार्तिक पर तरजीह दे सकता है. कार्तिक ‘फिनिशर’ की भूमिका के लिए टीम में लिए गए हैं. उन्हें एशिया कप में बल्लेबाजी का बमुश्किल मौका मिला था लेकिन टीम प्रबंधन अगले दो सप्ताह में उन्हें क्रीज पर कुछ समय बिताने का अवसर दे सकता है.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह.

Related Articles

Back to top button