‘इंडिया को दूसरा जहीर खान मिल गया है’; अर्शदीप सिंह की तारीफ में बोले पूर्व पाकिस्तानी स्टार

नई दिल्ली
 
भारत ने पहले टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से रौंदकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। मेजबान टीम की इस जीत में तेज गेंदबाज दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह का अहम योगदान रहा, जिन्होंने शुरुआती ओवरों में ही अफ्रीका के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया। दोनों गेंदबाजों ने मिलकर पावरप्ले के अंदर 9 रन तक ही दक्ष्रिण अफ्रीका के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। इनमें से अर्शदीप ने एक ही ओवर में तीन विकेट चटकाकर मेहमानों को बैकफुट पर धकेल दिया।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने चार ओवरों में 32 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किया और इसके लिए मैन ऑफ द मैच के लिए चुना गया। अर्शदीप के इस प्रदर्शन को पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल ने खूब सराहा है। अकमल ने 23 वर्षीय भारतीय गेंदबाज की जमकर तारीफ की है। 2009 में टी20 विश्व कप जीतने वाली पाकिस्तानी टीम के सदस्य रहे अकमल का मानना है कि अर्शदीप के रूप में भारत को अपना "अगला जहीर खान" मिल गया है।

 अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ''अर्शदीप सिंह एक अविश्वसनीय गेंदबाज हैं। मेरे ख्याल से इंडियन टीम को दूसरा जहीर खान मिल गया है। पेस और स्विंग दोनो हैं, और वह समझदारी से बॉलिंग करता है। साथ ही वह मानसिक रूप से मजबूत है। हमें पता है कि उनके अंदर क्या क्षमता है, हालत को कैसे इस्तेमाल करना है। अर्शदीप के पास गति और स्विंग दोनों हैं, और उसके पास बॉलिंग स्किल्स भी है। वह मानसिक रूप से मजबूत है और अपनी क्षमताओं को जानता है।''  

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group