मिशन ‘टी20 वर्ल्ड कप’की तैयारी के लिए भारत के पास सिर्फ इतने मैच बाकी, पाकिस्तान से होगी पहली जंग

 नई दिल्ली
 
टी20 वर्ल्ड कप आगाज होने में अब महज कुछ ही महीने बाकी है। ऐसे में सभी टीमें अपनी धाकड़ प्लेइंग इलेवन के साथ टूर्नामेंट में उतरना चाहेगी। टीम इंडिया की भी मिशन टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारी जारी है। भारत के पास अब टूर्नामेंट से पहले कुछ ही मुकाबले बचे हैं। टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप में पहली भिड़ंत चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से 23 अक्टूबर को है। इससे पहले भारत को वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है, वहीं भारत एशिया कप में भी शिरकत करेगा जो इस साल टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। इसके अलावा भारत को टी20 वर्ल्ड कप से पहले दो अभ्यास मैच भी खेलने का मौका मिलेगा।
 
टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत का शेड्यूल कुछ इस प्रकार है-
भारत को इसी महीने 29 तारीख से वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैच की टी20 सीरीज खेलनी है। इसके बाद भारत एशिया कप में हिस्सा लेगा। एशिया कप के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की मेजबानी करेगा और दोनों टीमों के खिलाफ भारत को 3-3 मैच की टी20 सीरीज खेलनी है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत अपनी आखिरी द्वीपक्षीय सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा। वर्ल्ड कप से पहले भारत को दो अभ्यास मैच खेलने का भी मौका मिलेगा।
 
 
खबर है कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज का आगाज 20 सितंबर को मोहाली में खेले जाने वाले मुकाबले से होगा। वहीं अन्य दो मुकाबला 23 और 25 सितंबर को क्रमश: नागपुर और हैदराबाद में खेले जाएंगे। भारतीय टीम विश्व कप की अपनी तैयारियों का समापन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन और टी20 मैच से करेगी जो त्रिवेंद्रम (28 सितंबर), गुवाहाटी (एक अक्टूबर) और इंदौर (तीन अक्टूबर) में होंगे। टीम इंडिया इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज भी खेलेगी, मगर टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए इस सीरीज में दूसरे दर्जे की भारतीय टीम खेलती नजर आयेगी।

 

Related Articles

Back to top button