सिडनी में भारतीय टीम ने की खराब खाने की शिकायत

सिडनी

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और नीदरलैंड के बीच होने वाले मैच से पहले विवाद सामने आया है. सिडनी में 27 अक्टूबर को होने जा रहे मैच से पहले टीम इंडिया ने उन्हें मिलने वाली सहूलियतों को लेकर नाराजगी जाहिर की है.

बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक टीम इंडिया को प्रैक्टिस सेशन के दौरान ठंडा और बेकार खाना परोसा गया. उन्हें सिर्फ सैंडविच दिया गया. टीम ने आईसीसी को बताया कि सिडनी में प्रैक्टिस सेशन के बाद दिया गया खाना ठंडा और बेकार था.

बताया जा रहा है कि टीम इंडिया ने प्रैक्टिस भी नहीं की. क्योंकि उन्हें प्रैक्टिस के लिए जो लोकेशन दी गई थी, वह उनके होटल से 42 किलोमीटर दूर थी. दरअसल, टीम इंडिया को ब्लैकटाउन (सिडनी के उपनगर) में प्रैक्टिस की जगह दी गई थी. इस जगह की दूरी उस होटल से 42 किलोमीटर दूर है, जहां टीम इंडिया ठहरी हुई है.

विवाद सामने के बाद आईसीसी का बयान भी सामने आया है. सूत्रों के मुताबिक ICC ने कहा,' सभी टीमों के लिए खाने का मेन्यू एक समान रखा गया है. खिलाड़ियों को दी गई हैंडबुक में भी इसका उल्लेख किया गया था. यदि उन्हें (टीम इंडिया) को कोई परेशानी थी तो पहले आपत्ति जतानी चाहिए थी. अभी तक भारतीय कैंप की तरफ से खाने को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. अगर को बयान आता है तो उसके मुताबिक प्रतिक्रिया दी जाएगी.'

विवाद के बाद आईसीसी का बयान भी सामने आया है. सूत्रों के मुताबिक ICC ने कहा,' सभी टीमों के लिए खाने का मेन्यू एक समान रखा गया है. खिलाड़ियों को दी गई हैंडबुक में भी इसका उल्लेख किया गया था. यदि उन्हें (टीम इंडिया) को कोई परेशानी थी तो पहले आपत्ति जतानी चाहिए थी. अभी तक भारतीय कैंप की तरफ से खाने को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. अगर को बयान आता है तो उसके मुताबिक प्रतिक्रिया दी जाएगी.' ICC का कहना है कि पैक्टिस ग्राउंड प्रोटोकॉल के मुताबिक आवंटित किए गए.

इस टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की शुरुआत दमदार रही है. 23 अक्टूबर को खेले गए पहले मुकाबले में ही टीम इंडिया ने पाकिस्तान की टीम को धूल चटाते हुए 4 विकेट से हरा दिया था.

भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना आसान!

भारतीय टीम के ग्रुप में नीदरलैंड, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे जैसी टीमें हैं. नीदरलैंड और जिम्बाब्वे के खिलाफ तो भारत को जीत हासिल करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए. हां बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए उसे मशक्कत करनी पड़ सकती है.

जीतने होंगे 5 में से 4 मुकाबले

भारत को अबकी बार सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पांच में से चार मुकाबले जीतने होंगे. वैसे तीन मुकाबले जीतकर भी भारत सेमीफाइनल का टिकट कटा सकता है, लेकिन इसके लिए उसे दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा. पिछले वर्ल्ड कप में भी भारत ने तीन मुकाबले जीते थे लेकिन वह सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी थी.

ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा था झटका

हाल ही में मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम को झटका लगा था. टीम के स्टार लेग-स्पिनर एडम जाम्पा कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए. इसलिए वे श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले से वह बाहर हो गए. वैसे, कोविड-19 पॉजिटिव होने के बावजूद जाम्पा मुकाबले में भाग ले सकते थे, क्योंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के नए नियम ऐसे खिलाड़ियों को मैच में हिस्सा लेने से नहीं रोकते. हाल ही में आयरलैंड के जॉर्ज डॉकरेल कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में खेले थे. लेकिन मेजबान टीम ने जाम्पा को नहीं खिलाने का फैसला किया.

 

Related Articles

Back to top button