CWG 2022 के लिए बर्मिंघम पहुंची भारतीय टीम, नोट कर लीजिए टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल

 नई दिल्ली
 
रविवार की देर रात कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए बर्मिंघम रवाना हुई भारतीय महिला क्रिकेट टीम सोमवार की देर रात यूके पहुंच गई। बर्मिंघम पहुंचने के बाद वुमेंस टीम इंडिया की कई तस्वीरें सामने आई हैं। इसमें पूरा दल भी नजर आ रहा है। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय महिला क्रिकेट टीम राष्ट्रमंडल खेलों में नजर आएगी। लंबे समय के बाद फिर से क्रिकेट को कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल किया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कॉमनवेल्थ गेम्स में टी20 फॉर्मेट में क्रिकेट के मुकाबले खेले जाएंगे। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 29 जुलाई से करेगी। 29 जुलाई को पहला मैच भारत का ऑस्ट्रेलिया से होगा। भारतीय महिला टीम ग्रुप ए में है। इस ग्रुप में भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और बारबाडोस की टीम है, जो मूल रूप से वेस्टइंडीज की टीम है, लेकिन बारबाडोस के नाम से खेलेगी।

ग्रुप स्टेज में भारतीय टीम को अपने ग्रुप की तीनों टीमों के साथ एक-एक मैच खेलना है। अगर टीम कम से कम दो मैच जीत जाती है तो सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद होगी, जबकि तीन मैच जीतने पर टीम सीधे क्वालीफाई करेगी। एक मैच जीतने की स्थिति में भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल होगा। भारत बनाम पाकिस्तान मैच की बात करें तो ये मुकाबला रविवार 31 जुलाई को एजबेस्टन में होगा।

CWG 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का शेड्यूल
29 जुलाई – भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया – शाम साढ़े 4 बजे से
31 जुलाई – भारत बनाम पाकिस्तान – शाम साढ़े 4 बजे से
3 अगस्त – भारत बनाम बारबाडोस – रात साढ़े 11 बजे से

 

Related Articles

Back to top button