लगातार दूसरा शतक लगाया जो रूट ने, इस मामले में कर ली विराट कोहली की बराबरी

नई दिल्ली
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व टेस्ट कप्तान जो रूट का बल्ला लगातार हल्ला बोल रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के लगातार दूसरे मुकाबले में उन्होंने शतक जमाया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 553 रन बनाए थे। रूट की शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने स्कोर को 400 रन के पार पहुंचाया। नाटिंघम टेस्ट में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने इस मैच में टास जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। डेरेल मिचेल के 190 और टाम ब्लंडेल के 106 रन की पारी के दम पर टीम ने 553 रन का स्कोर खड़ा किया। बड़े लक्ष्य के सामने पहली पारी में मेजबान की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन ओली पोप के साथ मिलकर रूट ने टीम को संभाला। पोप 145 रन बनाकर आउट हुए जबकि ने सीरीज में दूसरा शतक जमाया।

रूट ने कर ली कोहली की बराबरी
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने नाटिंघम टेस्ट की पहली पारी में शतक जमाने के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली की बराबरी कर ली। यह उनके टेस्ट करियर का 27वां शतक था और टेस्ट शतक के मामले में वह भारत के कोहली और आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के बराबर पहुंच गए हैं।

धमाकेदार फार्म में रूट
रूट 2021 के बाद से ही गजब के फार्म में चल रहे हैं। पिछली 42 टेस्ट पारियों में वह अब तक 12 शतक जमा चुके हैं। कमाल की बात यह है कि स्मिथ और विराट कोहली इस दौरान ज्यादा कुछ नहीं कर पाए हैं। कोहली के बल्ले से तो शतक निकले दो साल से ज्यादा हो चुके हैं। इससे पहले रूट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भी लगातार दो शतक बनाए थे। वहीं भारतीय टीम जब इंग्लैंड के दौरे पर गई थी तो इस सीरीज में भी उनके बल्ले से नाटिंघम और लार्ड्स में लगातार दो शतक निकले थे।

Related Articles

Back to top button