केजरीवाल सरकार 25 करोड़ खर्च कर दिल्ली में छठ महापर्व के लिए1100 घाट बनाएगी

नई दिल्ली
दिल्ली सरकार बड़े स्तर पर छठ पूजा मनाने की तैयारी में जुट गई है। इसके लिए सरकार 25 करोड़ रुपये खर्च करेगी। शुक्रवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने पत्रकार वार्ता करते हुए यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है कि दिल्ली में 1100 जगहों पर सामूहिक स्थानों पर छठ पूजा मनाई जाएगी। इसके साथ ही सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम होंगे। सीएम ने कोरोना के नियमों का पालन करने के लिए भी कहा है।

 

हमने इस त्योहार को बड़े पैमाने पर मानने का फैसला किया- केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने कहा, "दिल्ली में छठ पूजा बहुत छोटे स्तर पर मनाई जाती थी। 2014 में केवल 69 स्थानों पर दिल्ली सरकार द्वारा छठ पूजा का आयोजन करती थी और इसके लिए 2.50 करोड़ रुपये खर्च करती थी लेकिन 2014 में जब हमारी सरकार बनी तो हमने इस त्योहार को बड़े पैमाने पर मानने का फैसला किया।"
 
आप सब पूरे परिवार के साथ छठ पूजा मनाएं इसके लिए हमने बहुत तैयारियां की हैं – केजरीवाल

मुख्यमंत्री ने कहा, "30 और 31 अक्टूबर को छठ का त्योहार है, दो साल से कोरोना की वजह से हम सार्वजनिक रूप से बड़े स्तर पर दिल्ली में छठ पूजा का आयोजन नहीं हो पाया लेकिन इस बार हम सब लोग मिलकर, पूरा देश छठी मैया और सूर्य भगवान की पूजा करेंगे, सब लोगों के स्वास्थ्य, सब लोगों की तरक्की के लिए हम आशीर्वाद मांगेगे। दो साल से आप लोग घरों में बंद थे कोरोना की वजह से, इसलिए इस बार आप सब पूरे परिवार के साथ छठ पूजा मनाएं इसके लिए हमने बहुत तैयारियां की हैं।"
 

सुरक्षा के साथ-साथ घाट पर किए जाएगें कई इंतजाम – केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने कहा, "सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली पुलिस हमारा पूरा सहयोग कर रही है। चप्पे चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी, जगह जगह सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। सब जगह साफ सफाई का पूरा ध्यान रखा जाएगा, पीने के पानी का पूरा प्रबंध किया जाएगा। एंबुलेंस, फर्स्ट एड का प्रबंध किया जाएगा।"

Related Articles

Back to top button