कोहली ने बनाया नया रिकार्ड, आस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड के खिलाफ किया ये कमाल

नई दिल्ली
इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम ने अपनी मजबूत पकड़ बना ली है। मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी को 284 रन पर ढेर कर टीम ने 132 रन की बड़ी अहम बढ़त हासिल की। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने चेतेश्वर पुजारा के अर्धशतक की बदौलत दूसरी पारी में 3 विकेट पर125 रन बनाकर बढ़त 257 रन कर ली थी।  इंग्लैंड के खिलाफ भले ही विराट कोहली दोनों पारियों में रन बनाने में नाकाम रहे लेकिन फिर भी उन्होंने एक खास रिकार्ड बनाया। यह रिकार्ड बल्लेबाजी का नहीं बल्कि फील्डिंग का है। विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिघम टेस्ट में एक कैच पकड़ा वो भी शतक बनाने वाले जानी बेयरस्टो का। इस कैच को लेने के साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ कैच का अर्धशतक जड़ दिया। इसकी वजह से उनके नाम एक खास रिकार्ड दर्ज हो गया।

विराट को नाम दर्ज हुआ रिकार्ड
भारत के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट में पहली पारी में शतक जमाने वाले बेयरस्टो का कैच लेकर कोहली ने अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। इससे पहले आस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वह 50 कैच पकड़ चुके हैं। इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा करने के साथ वह दो देशों के खिलाफ 50 या इससे ज्यादा कैच पकड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए।

बल्ले से नाकाम रहे कोहली
विराट इंग्लैंड के खिलाफ खराब फार्म से उबरने में नाकाम रहे। बर्मिघम टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 19 गेंद खेलने के बाद 11 रन बनाए तो वहीं दूसरी पारी में 40 गेंद खेलकर वह 20 रन के स्कोर तक ही पहुंच पाए। पहली पारी में मैथ्यू पाट ने उनको बोल्ड किया जबकि दूसरी पारी में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने उनको विकेट के पीछे जो रूट के हाथों कैच करवाया।

Related Articles

Back to top button