भारत और पाकिस्तान के बीच आज खेला जाएगा ‘महामुकाबला’

नई दिल्ली
भारत और पाकिस्तान के बीच विमेंस एशिया कप 2022 का 13वां मुकाबला सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर 1 बजे से खेला जाना है। चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ अपना चौथा मुकाबला जीतकर टीम इंडिया की नजरें जहां सेमीफाइनल में पहुंचने पर होगी, वहीं पाकिस्तान जीत कै ट्रैक पर लौटना चाहेगा। भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले पाकिस्तान की टीम को थाइलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, इस हार से टीम का मनोबल जरूर डगमगाया होगा। वहीं भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक लगा चुकी है और प्वाइंट्स टेबल में 6 अंकों के साथ नंबर 1 पर विराजमान है।
 
बात भारत बनाम पाकिस्तान हेड टू हेड मुकाबलों की करें तो टी20आई में इन दोनों टीमों का आमना-सामना 12 बार हुआ है जिसमें टीम इंडिया ने 10 बार पाकिस्तान को धूल चटाई है। पाकिस्तान सिर्फ दो बार भारत को मात देने में कामयाब रहा है। पाकिस्तान ने आखिरी बार क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में भारत को 2016 में हराया था, उसके बाद टीम इंडिया ने लगातार 5 बार इस टीम को मात दी है। भारत एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ डबल हैट्रिक लगाने के इरादे से उतरेगा।
 

महिला क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान की टीम का आखिरी बार आमना सामना कॉमवेल्थ गेम्स 2022 के दौरान हुआ था। उस मुकाबले को टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीता था। बिस्माह मारूफ़ की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 99 रनों पर ढेर हो गई थी जिसके बाद भारत ने इस स्कोर को मात्र 11.4 ओवर में ही हासिल कर लिया था। भारत के लिए स्मृति मंधाना ने अर्धशतकीय पारी खेली थी।
 
टी20 विमेंस एशिया कप में भारत से नहीं जीत पाया है पाकिस्तान
विमेंस कप टी20 फॉर्मेट में सबसे पहली बार 2012 में खेला गया था, तब से लेकर भारत और पाकिस्तान की टीमें 5 बार इस टूर्नामेंट में भिड़ चुकी है और हर बार भारत ने बाजी मारी है। आखिरी बार विमेंस एशिया कप में 9 जून 2018 को जब यह दोनों टीमें भिड़ी थी तो उस मैच में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी।

Related Articles

Back to top button