इस साल बिग बैश लीग में नहीं खेलेंगे मिचेल स्टार्क, बताई वजह

 नई दिल्ली
 
ऑस्ट्रेलिया की टीम के प्रीमियम पेसर मिचेल स्टार्क इस बात की पुष्टि करने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई स्टार बन गए हैं, जो इस सीजन में बिग बैश लीग में नहीं खेलेंगे। स्टार्क का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम का इस साल और अगले साल पावर पैक्ड शेड्यूल है तो वे चाहेंगे कि फिट रहें और टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलें।

32 वर्षीय तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने आखिरी बार 2014-15 में सिडनी सिक्सर्स के लिए बिग बैश लीग में हिस्सा लिया था। स्टार्क ने गाले में एएपी से बात करते हुए कहा, "मैंने हमेशा बीबीएल का आनंद लिया है जब भी मैं इस लीग में खेला हूं, लेकिन पिछले सात वर्षों में सभी फ्रेंचाइजी क्रिकेट के साथ मेरा दृष्टिकोण नहीं बदला है।"

उन्होंने आगे कहा, "आईपीएल और बीबीएल के लिए मेरा दृष्टिकोण अलग है। मैंने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के शेड्यूल को देखा है और इसके लिए जितना हो सके उतना फिट और अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। ऐसे में फ्रेंचाइजी क्रिकेट ने पीछे की सीट ले ली है।" स्टार्क का सीधा कहना है कि वे इंटरनेशनल क्रिकेट ज्यादा खेलना चाहते हैं।  

श्रीलंका में मौजूदा दौरे के बाद ऑस्ट्रेलिया के पास जिम्बाब्वे, न्यूजीलैंड, भारत, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के साथ-साथ घरेलू सरजमीं पर टी20 विश्व कप होना है। ये सभी सफेद गेंदों की सीरीज होंगी, जबकि बीबीएल विंडो से पहले वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट, भारत के दौरे पर भी टेस्ट मैच होगा। वहीं, 2023 में एशेज और वनडे विश्व कप भी है।

स्टार्क ने कहा, "अगले 18 महीनों में शेड्यूल बेहूदा है। मैं हमेशा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को सामने रखूंगा और फिर फ्रेंचाइजी क्रिकेट (दूसरी प्राथमिकता) रहेगी। मुझे घर पर समय बिताना और अपनी पत्नी (वुमेन क्रिकेटर एलिसा हीली, जो अक्सर दूर भी रहती हैं) के साथ रहना पसंद है।" बीबीएल दिसंबर से जनवरी के बीच खेला जाता है।

 

Related Articles

Back to top button