मोहम्मद शमी ने खरीदी Royal Enfield की यह धांसू बाइक, जानें खासियत

नई दिल्ली
Royal Enfield हर भारतीय की पसंदीदा बाइक में से एक होती है और अब इसके फैन लिस्ट में भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी का नाम भी जुड़ गया है। शमी ने हाल ही में एक नई Royal Enfield Continental GT 650 बाइक खरीदी है जिसकी कीमत 3.31 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। भारतीय तेज गेंदबाज ने बाइक के टॉप वेरिएंट को खरीदा है, जिसकी तस्वीर उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से साझा की है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को 2018 में भारत में लॉन्च किया गया था, वहीं नए मॉडल के रूप में कंपनी Meteor 350X पर काम कर रही है।

इंजन पावर
पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में 648cc का BS6 इंजन दिया गया है जो कि 7250rpm पर 47hp की पावर और 5250rpm पर 52Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। वहीं अगर गियरबॉक्स की बात करें तो इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस हैं। सस्पेंशन के लिए बाइक फ्रंट में 41mm फ्रंट फॉर्क्स के साथ 110mm ट्रेवल सस्पेंशन और रियर में ट्विन क्वाइल-ऑवर शॉक्स, 88mm ट्रैवल सस्पेंशन दिया गया है।

डिजाइन और लुक
डिजाइन के मामलें में कॉन्टिनेंटल GT 650 में गोल हेडलाइट, लंबा क्रोमेड एग्जॉस्ट और ढलान वाला फ्यूल टैंक के साथ हलोजन हेडलाइट और LED टेललैंप लगाई गई है। साथ ही इसमें ऑल LED सेटअप भी देखने को मिलता है। वहीं, डाइमेंशन की बात करें तो 202 किलोग्राम के कर्ब वेट के साथ फ्यूल टैंक कैपेसिटी 13.7 लीटर की है। कलर ऑप्शन में आप इस बाइक को रेविशिंग रेड, ऑरेंज क्रश, ग्लिटर और डस्ट, सिल्वर स्पेक्टर, बेकर एक्स्प्रैस और मार्क थ्री जैसे कलर विकल्प में खरीद सकते हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो Royal Enfield Continental GT BS6 की शुरुआती कीमत 2.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है जो टॉप मॉडल के लिए टॉप मॉडल के लिए 3.31 लाख रुपये तक जाती है। राइवल्स के मामले में इस बाइक का मुकाबला कावासाकी वल्कन एस, केटीएम 390 ड्यूक एबीएस, कावासाकी जेड650 आरएस, बीएमडब्ल्यू आर नाइनटी स्क्रैम्बलर, बेनेली लियोनसिनो 500, बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस जैसी बाइक्स से होगा।

Related Articles

Back to top button