टीम के संकटमोचक बने मो. रिजवान, पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराया

नई दिल्ली
पाकिस्तान क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है और टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले वहां ट्राई सीरीज खेली जा रही है जिसमें न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की टीम भी हिस्सा ले रही हैं। इस टूर्नामेंट के पहले लीग मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का सामना बांग्लादेश के साथ हुआ। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 167 रन बनाए जबकि इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 146 रन बनाए और उसे 21 रन से हार का सामना करना पड़ा।

रिजवान रहे पाकिस्तान की जीत के हीरो
पाकिस्तान की टीम ने इस मैच में 20 ओवर में 5 विकेट पर 167 रन बनाए और टीम को इस स्कोर तक ले जाने में ओपनर बल्लेबाज मो. रिजवान का बड़ा योगदान रहा जो कमाल की फार्म में नजर आ रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ 7 मैचों की टी20 सीरीज में अच्छे प्रदर्शन के बाद रिजवान का कमाल न्यूजीलैंड में भी जारी रहा और उन्होंने ट्राई सीरीज के अपने पहले ही मैच में अर्धशतक लगा दिया। रिजवान ने 50 गेंदों का सामना करते हुए 2 छक्के और 7 चौकों की मदद से 78 रन बनाए।

इस मैच में पाकिस्तान की तरफ से कप्तान बाबर आजम ने 25 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 22 रन की पारी खेली। उन्होंने थोड़ा निराश किया और अपनी इस पारी को बड़े स्कोर में बदलने में कामयाब नहीं हो पाए। वहीं शाम मसूद ने 31 रन का योगदान दिया जबकि हैदर अली 6 रन पर आउट हो गए। इसके बाद इफ्तिखार अहमद ने 13 रन जबकि आसिफ अली 4 रन बनाकर नाबाद रहे। मो. नवाज 8 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस मैच में बांग्लादेश को जीत के लिए 168 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन बांग्लादेश के बल्लेबाज इस टारगेट तक नहीं पहुंच पाए। बांग्लादेश की तरफ से यासिर अली ने नाबाद 42 रन की सबसे बड़ी पारी खेली तो वहीं लिटन दास 35 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर रहे। इसके अलावा टीम के अन्य बल्लेबाजों का योगदान कुछ खास नहीं रहा। वहीं पाकिस्तान की बात करें तो इस टीम की तरफ से दूसरी पारी में मो. वसीम जूनियर ने 3 विकेट लिए जबकि मो. नवाज ने दो जबकि दहानी, शाबाद खान और हैरिस राउफ ने एक-एक सफलता अर्जित की।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group