बम की अफवाह के बाद मॉस्को-गोवा फ्लाइट को जामनगर किया गया डायवर्ट

मॉस्को से गोवा जाने वाली अजुर एयर की चार्टर्ड फ्लाइट में बम की धमकी के बाद जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग करने वाले विमान पर सवार सभी लोग सुरक्षित हैं. रूसी दूतावास ने एक बयान जारी करके कहा है भारतीय अधिकारियों ने उनसे घटना के बारे में पूरी जानकारी साझा की है. गोवा के एयर टैफिक कंट्रोलर को किसी ने एक ई-मेल के जरिये इस विमान में बम होने की सूचना दी थी.

पणजी/जामनगर. मॉस्को से गोवा आ रही एक चार्टर्ड फ्लाइट को बम की धमकी मिलने पर गुजरात के जामनगर की ओर मोड़ने के बाद भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। सोमवार रात करीब 9.49 बजे जामनगर हवाईअड्डे पर उतरे विमान में कम से कम 244 लोग सवार थे।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि एक एयरलाइन को बम की धमकी का ईमेल मिला था, जिसने गोवा हवाईअड्डे को अलर्ट कर दिया और बाद में फ्लाइट को डायवर्ट कर दिया गया।

पुलिस अधिकारी ने कहा, “सूचना मिलने के बाद हमने डाबोलिम हवाईअड्डे पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है.. अब सब कुछ ठीक है और हम थोड़ी देर बाद पुलिस बल हटा लेंगे।” सूत्रों ने कहा कि गोवा हवाईअड्डे पर हवाई यातायात नियंत्रक को बम की धमकी की सूचना मिलने के बाद विमान का मार्ग बदल दिया गया।

बम की धमकी मिलने के बाद गोवा के डाबोलिम हवाईअड्डे पर बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया और वरिष्ठ अधिकारियों ने इस घटना को लेकर बैठक की।

जामनगर के जिलाधिकारी सौरभ पारघी ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों ने 9 घंटे तक एयरपोर्ट की घेराबंदी की. विमान और सभी यात्रियों की सघन जांच की गई है. यात्रियों के सामानों की जांच करने के साथ ही मिल रही हर जानकारी की जांच का गई है. जबकि गोवा एटीसी को मॉस्को-गोवा चार्टर्ड फ्लाइट में बम की धमकी मिलने के बाद गोवा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

मास्को से गोवा जा रही रूस की अजूर एयरलाइंस की उड़ान जेडएफ 2401 को गुजरात के जामनगर हवाईअड्डे पर उतरने के बाद टैक्सीवे पर पार्क करने का निर्देश दिया गया था।

जामनगर के जिला कलेक्टर सौरभ पारधी ने मीडिया को बताया, “सभी 236 यात्रियों और चालक दल के आठ सदस्यों के विमान से उतरने के बाद, उन्हें हवाईअड्डे के लाउंज में ले जाया गया। बम निरोधक दस्ता बोर्ड पर निरीक्षण कर रहा है।”

रूसी विमान के आपात लैंडिंग की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन और पुलिस विभाग हरकत में आया। सूत्रों ने कहा कि बम निरोधक दस्ते, पुलिस बल, दमकलकर्मियों और पांच से छह एंबुलेंस को हवाईअड्डे के लिए रवाना कर दिया गया है।

Show More
Back to top button
Join Our Whatsapp Group