MP Breaking News : विद्युत विभाग के संविदा कर्मचारियों के DA में हुई वृद्धि

MP Breaking : 20% महंगाई भत्ता मिल रहा था जिसे बढ़ाकर नियमित कर्मचारियों के समान 34% कर दिया गया हैकर्मचारी अपना मांगों पर डटे, मांगें न मानी जाने पर हड़ताल की चेतावनी

MP Breaking : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. मध्य प्रदेश के मध्य क्षेत्र विद्युत विभाग के संविदा कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। इनका महंगाई भत्ता (DA) बढ़ाया गया है। वर्तमान में इन्हें 20% महंगाई भत्ता मिल रहा था जिसे बढ़ाकर नियमित कर्मचारियों के समान 34% कर दिया गया है। इस तरह इनका महंगाई भत्ता 14% बढ़ गया है। ये 1 जनवरी 2023 से देय होगा और इसके बाद प्रत्येक वर्ग को 2 से 5 हजार तक बढ़ा हुआ वेतन मिलेगा।

बता दें कि मध्यप्रदेश में मध्य क्षेत्र विद्युत विभाग में 6 हजार संविदा अधिकारी कर्मचारी काम कर रहे हैं और इनके महंगाई भत्ते में वृद्धि की गई है। लेकिन मध्य क्षेत्र बिजली विभाग का एक वर्ग अभी भी हताश है क्योंकि इनका संविदा परीक्षण सहायकों की बेसिक विसंगति का मुद्दा सुलझा नहीं है।

ALSO READ

बता दें कि कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर हड़ताल की चेतावनी दी है जिनमें संविदा कर्मचारियों का नियमितिकरण एवं आउटसोर्ट कर्मचारियों के विभागीय संविलियन की प्रमुख मांग शामिल है। इनका कहना है कि मुख्य ऊर्चा सचिव ने आश्वासन दिया है कि 15 दिन के भीतर मुख्यमंत्री के साथ इनकी मुलाकात कराई जाएगी और इन मांगों को रखा जाएगा। अगर मुख्यमंत्री से इनकी मुलाकात नहीं होती है तो इन्होने 20 तारीख से हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।

Show More
Back to top button
Join Our Whatsapp Group