पंचतत्व में विलीन हुए मुलायम सिंह यादव, अंतिम दर्शन के लिए पहुंचा बच्चन परिवार

लखनऊ
समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव अनंत सफर पर रवाना हो चुके हैं। वह पंचतत्व में विलीन हो गए। उनके बेटेअखिलेश यादव ने उन्हें मुखाग्नि दी। इस दौरान लोगों ने धरती पुत्र अमर रहें के नारे लगाए। मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार उनकी पहली पत्नी मालती देवी के मेमोरियल के पास बने प्लेटफॉर्म पर किया गया। मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार चंदन की लकड़ियों से किया गया। इसके लिए कन्नौज से चंदन की लकड़ी, गुलाब के फूल लेकर सपा कार्यकर्ता सैफई पहुंचे थे।

 सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के अंतिम दर्शन के लिए देशभर से नेता और जानी मानी हस्तियां अंतिम दर्शन के लिए उनके पैतृक निवास सैफई पहुंचे। मुलायम सिंह के करीबी माना जाने वाला बच्चन परिवार भी उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए सैफई पहुंचा।

सपा सांसद जया बच्चन और अभिषेक बच्चन थोड़ी देर पहले ही सैफई मुलायम सिंह के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे। जया बच्चन और अभिषेक बच्चन के साथ उद्योगपति अनिल अंबानी और शरद पवार भी सैफई नेती जी को अंतिम विदाई देने के लिए पहुंचे। बाबा रामदेव भी मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में शामिल हुए।

इसके अलावा पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी सैफई पहुंचे और मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी। अंतिम संस्कार में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, बाबा रामदेव सहित कई राज्यों के सीएम मौजूद थे।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे,छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत , कमलनाथ, कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी और पार्टी के अन्य नेता यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पैतृक गांव सैफई पहुंचे।

Related Articles

Back to top button