भारत और इंग्लैंड के बीच शुरू हो रही वनडे सीरीज

नई दिल्ली
भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट और टी20 के बाद अब वनडे सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। तीन मैचों की सीरीज के लिए मंगलवार को दोनों टीमों पहले मैच में आमने सामने होंगी। भारत को टेस्ट सीरीज के एक मात्र मैच में हार मिली थी जबकि टी20 में 2-1 से जीत हासिल हुई। अब वनडे सीरीज पर सबकी नजरें जमी हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज से पहले अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो दोनों टीमों ने आपस में कुल 42 वनडे मैच खेले गए हैं। यहां भारत का पलड़ा इंग्लैंड के मुकाबले हल्का नजर आता है। टीम इंडिया को 16 जबकि 22 में इंग्लैंड की टीम को जीत मिली है। इंग्लैंड में साल 2018 में तीन मैचों की वनडे सीरीज में दोनों टीमों का मुकाबला हुआ था। यहां पर मेजबान ने टीम इंडिया का क्लीन स्वीप किया था।

भारत और इंग्लैंड टीम के बीच इस मैच को कहां देख सकते हैं?
भारत और इंग्लैंड टीम के बीच वनडे सीरीज के सभी मुकाबलों को सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। वहीं मैच की लाइव को देखने के लिए स्ट्रीमिंग सोनी लिव एप पर जा सकते हैं। इसके अलावा इस मैच से जुड़ी हर खबर को आप आप दैनिक जागरण की वेबसाइट पढ़ सकते हैं।

भारतीय टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

इंग्लैंड टीम:
जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, जानी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, ब्रायडन कार्स, सैम कुर्रन, लियाम लिविंगस्टोन, क्रेग ओवरटन, मैथ्यू पार्किंसन, जो रूट, जेसन राय, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टापली, डेविड विली।

भारत और इंग्लैंड के वनडे सीरीज का कार्यक्रम:
पहला वनडे: भारत बनाम इंग्लैंड, मंगलवार, 12 जुलाई, ओवल
दूसरा वनडे: भारत बनाम इंग्लैंड, गुरुवार 14 जुलाई, लार्ड्स
तीसरा वनडे: भारत बनाम इंग्लैंड, रविवार 17 जुलाई, ओल्ड ट्रैफर्ड

Related Articles

Back to top button