एमएस धोनी और विराट कोहली से पहली बार मिलने पर मोहम्मद रिजवान ने खुलकर की बात, कहा- हम एक परिवार हैं

 नई दिल्ली
 
पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने हाल के समय में खुद को एक बेहतरीन बल्लेबाज के रूप में स्थापित किया है। टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में पाकिस्‍तान को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में उनका अहम योगदान रहा था। उसी टूर्नामेंट के पहले मैच में उन्होंने भारत के खिलाफ कप्तान बाबर आजम के साथ मिलकर 152 रन की अविजित साझेदारी करके पाकिस्‍तान को 10 विकेट की यादगार जीत दिलाई थी। पाकिस्‍तान की वर्ल्‍ड कप इतिहास में भारत के खिलाफ यह पहली जीत थी। भारत के खिलाफ मुकाबले को याद करते हुए रिजवान ने बताया है कि एमएस धोनी और विराट कोहली से पहली बार मिलने का उनका अनुभव कैसा था। भारत और पाकिस्‍तान की टीमें अब 23 अक्‍टूबर को टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 में एक दूसरे से भिड़ेंगे।
 
30 साल के पाकिस्‍तान के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने भारतीय खिलाड़‍ियों की तारीफ की, जिन्‍होंने उनके प्रति काफी प्‍यार और लगाव दिखाया। उन्होंने सभी क्रिकेटरों को 'एक परिवार' बताते हुए यह भी समझाया कि उनके वायरल कमेंट 'हमारे विराट कोहली' का क्या मतलब था। उन्होंने भारतीय खिलाड़‍ियों के साथ अपने रिश्‍ते के बारे में खुलकर बातचीत की। रिजवान ने साथ ही काउंटी क्रिकेट के बारे में भी बात की, जहां वो चेतेश्‍वर पुजारा के ससेक्‍स में टीम के साथी थे।

 रिजवान ने वाहिद खान के यूट्यूब शो 'क्रिकेट बाज' पर कहा, 'वो पहली बार था, जब मैंने कोहली से मुलाकात की थी। मैंने उनके बारे में जो सुन रखा था, जैसे अन्‍य खिलाड़‍ियों ने बताया था कि विराट बहुत आक्रामक हैं। मगर जिस तरह वो मैच से पहले और बाद में मुझसे मिले, वो शानदार था। अगर मैंने कहा- वो हमारे विराट कोहली हैं, तो इसलिए क्‍योंकि हम एक परिवार हैं। निश्चित ही जब हम मैदान में आते हैं तो कोई स्‍टार नहीं होता। मैदान में हमारे बीच कोई भाईचारा या कुछ नहीं होता। मगर मैदान के बाहर जब हम कोहली से मिले और हमारे कुछ खिलाड़‍ियों ने एमएस धोनी से भी मुलाकात की। हम काफी प्‍यार और लगाव के साथ मिले। कुछ भी अलग नहीं था।'

Related Articles

Back to top button