PAK vs WI, 1st ODI: कोहली का ‘विराट’ रिकॉर्ड तोड़ेंगे बाबर आजम! ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बनेंगे

नई दिल्ली

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के साथ रिशेड्यूल तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को मुल्तान में खेलना है। विंडीज की टीम सीरीज के लिए सोमवार को ही पाकिस्तान पहुंची है। अपने नए कप्तान निकोलस पूरन की अगुवाई में वेस्टइंडीज की टीम इस बार इतिहास रचने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। वेस्टइंडीज ने 1991 के बाद से पिछले 31 सालों में पाकिस्तान के खिलाफ कोई वनडे सीरीज नहीं जीती है और ऐसे में टीम के पास इस बार इतिहास रचने का मौका है। वेस्टइंडीज के अलावा पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के पास भी इस सीरीज में इतिहास में रचने का मौका होगा। बाबर इस सीरीज में भारतीय बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

कोहली का 'विराट' रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं बाबर आजम
बाबर आजम अगर वनडे सीरीज में 98 रन और बनाते हैं तो वह बतौर कप्तान सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। बाबर ऐसा करते ही विराट का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। कोहली ने बतौर कप्तान वनडे में 1000 रन सबसे तेज बनाए हैं। उन्होंने केवल 17 पारियों में ही 1000 रन बतौर कप्तान पूरे कर किए थे। बाबर ने बतौर कप्तान वनडे में अब तक 12 पारियों में कुल 902 रन बनाए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में अब बाबर के पास विराट का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा। विराट के बाद एबी डिविलियर्स ने कप्तान के तौर पर वनडे में 2013 में 18 पारियों में, केन विलियमसन ने 2016 में 20 पारियों में, एलिस्टेर कुक ने 2012 में 21 पारियों में, सौरव गांगुली ने 2000 में 22 पारियों में, क्रिस गेल ने 2009 में 23 पारियों में और इयोन मोर्गन ने 2015 में 23 पारियों में बतौर कप्तान वनडे में 1000 रन बनाए थे।

वेस्टइंडीज़ और पाकिस्तान के बीच होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज़ का पहला मैच 8 जून को खेला जाएगा। इसके बाद अगले बाकी दो मैच 10 और 12 जून को खेले जाएंगे। ये सीरीज पिछले साल दिसंबर का ही हिस्सा है, जिसे पूरा नहीं किया गया था। पाकिस्तान ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज का 3-0 से सूपड़ा साफ किया था। पाकिस्तान के लिए बाबर आजम के पास घरेलू धरती पर फिर से सीरीज जीतने का मौका है। टीम ने हाल में ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 2-1 से मात दी थी।

Related Articles

Back to top button