पाकिस्तान की जीत बनी भारत के लिए खतरा, अगर आज हारे तो छिन सकता है नंबर 1 का ताज

नई दिल्ली
 विमेंस एशिया कप 2022 में भारतीय टीम को शुक्रवार शाम पाकिस्तान के हाथों 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा। टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान की यह भारत के खिलाफ मात्र तीसरी और एशिया कप में पहली जीत है। इससे पहले भारत को पाकिस्तान के हाथों 2016 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान हार का मुंह देखना पड़ा था। विमेंस एशिया कप में मिली इस हार के बाद पाकिस्तान प्वाइंट्स टेबल में भारत के नजदीक पहुंच गया है। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में टीम इंडिया आज अपना पांचवा मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी, अगर आज भारत हारता है तो पाकिस्तान या बांग्लादेश नंबर 1 का ताज उनसे छीन सकते हैं।
 
भारत इस समय 4 में से 3 मैच जीतकर 6 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर विराजमान है। वहीं पाकिस्तान के भी 4 मैचों में इतने ही अंक है, मगर भारत नेट रन रेट के चलते उनसे आगे हैं। भारत का नेट रन रेट +2.480 का है, वहीं पाकिस्तान का +1.684    है। वहीं बांग्लादेश की करें तो वह 4 अंकों और +1.829 के नेट रन रेट के साथ तीसरे पायदान पर है। भारत की एक हार इन दोनों टीमों को बड़ा फायदा पहुंचा सकती है।
 
बांग्लादेश के खिलाफ 2018 में हारा था भारत
विमेंस एशिया कप में बांग्लादेश भारत के लिए बड़ा खतरा इसलिए है क्योंकि इसी टीम ने पिछली बार भारत को फाइनल में हराकर बड़ा उलटफेर किया था। यही नहीं ग्रुप स्टेज में भी भारत को हराने वाली एकमात्र टीम बांग्लादेश ही थी। 2018 से पहले विमेंस वर्ल्ड कप के 6 संस्करण खेले गए थे और हर बार भारत ने ही खिताब जीता था, मगर पिछले संस्करण में बांग्लादेश ने टीम इंडिया की इस विनिंग स्ट्रीक को खत्म किया।

Related Articles

Back to top button