रमीज राजा का बड़ा बयान,’देर से ही सही मगर भारत ने हमें सम्मान देना शुरू कर दिया है’

 नई दिल्ली
 
जब भी क्रिकेट के मैदान पर भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ती है तो दोनों देशों की आवाम के साथ पूरी दुनिया की नजरें इस मैच पर रहती है। राजनेतिक मसलों की वजह से इन दोनों देशों के बीच द्वीपक्षीय सीरीज नहीं खेली जाती जिस वजह से बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट के दौरान ही भारत और पाकिस्तान का आमना सामना होता है। बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट में वैसे तो भारत का पाकिस्तान पर दबदबा रहा है, मगर पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान ने यहां भारत को टक्कर दी है। पाकिस्तान की इस सुधरती परफॉर्मेंस को देखते हुए पीसीबी चीफ रमीज राजा ने कहा है कि देर से ही सही भारत ने पाकिस्तान को रिस्पेक्ट देना शुरू कर दिया है।

रमीज राजा ने इस दौरान भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के बारे में भी बात की। उनका कहना है कि यह महामुकाबला स्किल और टैलेंट से ज्यादा मेंटल मैच होता है। Dawn से बात करते हुए रमीज राजा ने कहा 'स्किल और टैलेंट से ज्यादा मेंटल मैच होता है। तो अगर आप स्वभाव से मजबूत हैं और मानसिक रूप से फोकस्ड हैं और हर मानने को तैयार नहीं है तो छोटी टीम भी बड़ी टीम को हरा सकती है। पाकिस्तान हमेश से अंडरडॉग रहे हैं जब भी भारत से मुक़ाबला हुए हैं, लेकिन देर से ही सही उन्होंने हमें सम्मान देना शुरू कर दिया है क्योंकि उनके ख्याल में ये हैं कि पाकिस्तान हमें कभी हरा ही नहीं सकता। तो मैं ये कहता हूं की पाकिस्तान को क्रेडिट दीजिये क्योंकि एक बिलियन डॉलर टीम क्रिकेट इंडस्ट्री को हम हराते हैं। मैं तो खुद विश्व कप खेला हूं, हमलोग तो इंडिया को नहीं हरा पाते थे। इस टीम को क्रेडिट देना चाहिए क्योंकि भारत की तुलना में सीमित संसाधनों के साथ तैयार होकर यह तगड़ा मुकाबला करते हैं।'
 
भारत और पाकिस्तान की अगली भिड़ंत टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान मेलबर्न में होगी। भारतीय टीम मिशन वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई है जबकि पाकिस्तान इस समय बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के साथ ट्राई सीरीज खेल रही है।

 

Related Articles

Back to top button