नेपाली क्रिकेटर संदीप के खिलाफ रेप का मामला दर्ज

काठमांडू
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खेल चुके नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने के खिलाफ रेप का मामला दर्ज किया गया है. काठमांडू पुलिस ने नाबालिग के साथ बलात्कार के मामले में रिपोर्ट दर्ज की है.

नेपाल राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान संदीप लामिछाने के खिलाफ नाबालिग लड़की ने रेप का मामला दर्ज कराया है. नेपाल की राजधानी काठमांडू में लड़की की मेडिकल जांच के बाद हुई पुष्टि के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है. संदीप अभी नेपाल की ओर से केन्या में क्रिकेट खेल रहे हैं.

आईपीएल खेलने वाले पहले नेपाली क्रिकेटर

संदीप लामिछाने आईपीएल करार हासिल करने वाले नेपाल के पहले क्रिकेटर हैं. दिल्ली डेयरडेविल्स ने साल 2018 में उन्हें पहली बार नीलामी में खरीदा था. संदीप आईपीएल नीलामी में शामिल एकमात्र नेपाली खिलाड़ी थे. 17 वर्षीय क्रिकेटर को उनके आधार मूल्य 20 लाख रूपये में खरीदा गया था.

2016 में अंडर-19 वर्ल्ड कप में किया था शानदार प्रदर्शन

संदीप एक लेग स्पिनर हैं. उन्होंने साल 2016 में अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था, जिससे नेपाल आठवें स्थान पर रहने में सफल रहा था. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क भी संदीप के प्रदर्शन से प्रभावित थे, जिन्होंने इस किशोर को हांगकांग टी-20 ब्लिट्ज में कोउलून कांटून्स की तरफ से खेलने के लिए चुना था.

Related Articles

Back to top button