ICC Test Ranking में ऋषभ पंत अकेले टॉप-10 में

मुंबई

ICC Test Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बुधवार को प्लेयर्स की ताजा रैंकिंग जारी की है. इसमें पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को तगड़ा झटका लगा है. वह टेस्ट रैंकिंग के टॉप-10 से बाहर हो गए हैं. जबकि विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत की टॉप-5 में एंट्री हुई है.

वहीं, इंग्लैंड टीम को एजबेस्टन टेस्ट जिताने वाले और पिछले तीन टेस्ट में चार शतक लगाने वाले जॉनी बेयरस्टो ने लंबी छलांग लगाते हुए टॉप-10 में एंट्री की है. बेयरस्टो 11 पायदान की छलांग के साथ 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

कोहली 13वें, तो पंत 5वें नंबर पर पहुंचे

विराट कोहली एजबेस्टन टेस्ट में कुछ कमाल नहीं दिखा सके. उन्होंने इस टेस्ट में सिर्फ 31 (11+20) रन ही बनाए. इस वजह से उन्हें चार पायदान का नुकसान हुआ और वह 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं. जबकि एजबेस्टन टेस्ट की पहली पारी में 147 और दूसरी पारी में 57 रन बनाने वाले ऋषभ पंत ने 5 पायदान की छलांग लगाई और वह पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं.

ऋषभ पंत ने अपने पिछले 6 टेस्ट मैचों में दो शतक और तीन अर्धशतक जमाए हैं. यह पंत की टेस्ट करियर में बेस्ट रैंकिंग भी है. वहीं, टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड के स्टार बैटर जो रूट टॉप पर काबिज हैं. जो रूट ने भी एजबेस्टन टेस्ट की दूसरी पारी में नाबाद शतक लगाते हुए टीम को जीत दिलाई थी.

बल्लेबाजों की टॉप-10 रैंकिंग में दो भारतीय

टेस्ट क्रिकेट की बल्लेबाजी रैंकिंग के टॉप-10 में सिर्फ दो ही भारतीय मौजूद हैं. विराट के बाहर होने के बाद पंत ने एंट्री की. उनके अलावा भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी टॉप-10 में मौजूद हैं. रोहित को एक पायदान का नुकसान झेलना पड़ा है. वह अब 9वें नंबर पर पहुंच गए हैं. इनके अलावा चेतेश्वर पुजारा दो पायदान के फायदे के साथ 26वें नंबर पर पहुंचे हैं.

Related Articles

Back to top button