16 लाख रुपये सैलरी काम एक बल्ब बदलना, देखे Video

Video: आपने कभी नहीं सोचा होगा कि लाइट बल्ब बदलना एक काम हो सकता है। आप कहेंगे कि इतना आसान काम होने के बाद भी कोई इसके लिए 16 लाख रुपए क्यों देगा? मगर ये सच है। इस काम के लिए लाखों रुपये मिल रहे हैं।

Video : उज्जवल प्रदेश, साउथ डकोटा. आपने कभी न कभी अपने घर में बिजली का बल्ब जरूर बदला होगा। बल्ब बदलना कोई बड़ा काम नहीं है। लेकिन इस काम के लिए 16 लाख रुपये तक की सैलरी मिल रही है। आपको शायद यकीन न हो लेकिन यह सच है। इस अजीबोगरीब काम का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उसे देखकर हर कोई हैरान है। आपने कभी नहीं सोचा होगा कि लाइट बल्ब बदलना एक काम हो सकता है। आप कहेंगे कि इतना आसान काम होने के बाद भी कोई इसके लिए 16 लाख रुपए क्यों देगा? लेकिन असल में यह काम जितना आसान लगता है उतना है नहीं। इसलिए इस छोटे से काम के लिए भी लाखों रुपए मिल रहे हैं।

केविन श्मिट नाम का एक शख्स को इस अजीबोगरीब काम के लिए लाखों की तनख्वाह मिल रही है। केविन के इस काम का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। जिसमें वह बल्ब बदलता नजर आ रहा हैं। यह बल्ब किसी साधारण जगह पर नहीं बल्कि एक टावर पर लगा है। केविन टावर पर चढ़ जाता है और बल्ब बदल देता है।

यहाँ देखे वीडियो

इस वीडियो में एक शख्स बल्ब बदलने के लिए टेलीविजन के ब्रॉडकास्ट एंटीना के ऊपर चढ़ता हुआ नजर आ रहा है। ये केविन है। बताया जा रहा है कि यह दृश्य अमेरिका के साउथ डकोटा का है। चूंकि इस टावर पर बल्ब लगे होते हैं। यह बल्ब इसलिए लगाए जाते हैं ताकि फ्लाइट्स उड़ाने वाले पायलटों को पता चले कि यहां एक टावर है। केविन हर छह महीने में इस टावर के बल्ब बदल देता है। इसके लिए उन्हें हर चढ़ाई के लिए 20000 डॉलर मिलते हैं जो कि 16.5 लाख रुपए के बराबर होता है। एक इंस्टाग्राम पोस्ट के मुताबिक, वह पिछले आठ सालों में करीब 12 राज्यों में ऐसे सैकड़ों टावरों पर चढ़ चुका है।

अब, क्या आप इस मीनार की ऊंचाई का अनुमान लगा सकते हैं? इसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे। जिस टावर पर इस बल्ब को बदलना था, वह करीब 1500 फीट ऊंचा है। वीडियो में ही इस टावर की ऊंचाई देखकर हर कोई हैरान है।

Show More

Related Articles

Back to top button