शहबाज अहमद वनडे में डेब्यू करने वाले भारत के 247वें क्रिकेटर बने, पहले ही मैच में हासिल की बड़ी सफलता

रांची
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑलराउंडर शहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) इस मैच में अपना डेब्यू कर रहे हैं। इस सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे शिखर धवन ने शहबाज को डेब्यू कैप सौंपी। शहबाज भारत के लिए वनडे में डेब्यू करने वाले 247वें  खिलाड़ी बने हैं। 27 साल के बंगाल के इस क्रिकेटर ने आईपीएल में पिछले कुछ सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बेहतर प्रदर्शन किया है और उसके दम ही उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली है। दक्षिण अफ्रीका की इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग कर रही है और खबर लिखे जाने तक शहबाज 8 ओवर में 36 रन देकर एक विकेट भी चटका चुके थे, जोकि उनके इंटरनेशनल करियर का पहला विकेट था। उन्होंने जानेमन मलान के रूप में बड़ी सफलता हासिल की।

 उन्हें ऋतुराज गायकवाड़ के स्थान पर टीम में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। गायवाकड़ ने लखनऊ में श्रृंखला के पहले मैच में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। हालांकि वह बल्ले से बहुत कुछ खास नहीं कर पाए थे। शाहबाज बाएं हाथ के बल्लेबाज और बाएं हाथ के लेफ्ट ऑर्म ऑर्थोडेक्स गेंदबाज हैं। उन्हें 19 प्रथम श्रेणी और 27 लिस्ट ए मैच खेलने का अनुभव है। उन्होंने 47.28 की बल्लेबाजी औसत के साथ 27 लिस्ट ए मैचों की 21 पारियों में 662 रन बनाए हैं और 24 विकेट भी लिए हैं।

वह इस साल आईपीएल के सभी 16 मैचों में विराट कोहली की टीम का हिस्सा थे और उन्होंने चार विकेट लेने के अलावा 219 रन बनाए थे। शहबाज ने अब तक तीन सीजन में 29 आईपीएल मैच खेले हैं और कुल 279 रन बनाने के अलावा 13 विकेट लिए हैं।

Related Articles

Back to top button