शाहीन अफरीदी T20 WC में धमाल के लिए तैयार, ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले स्पेशल टीम को कहा शुक्रिया

 इस्लामाबाद
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी लंदन में अपना रिहैब पूरा करने के बाद ऑस्ट्रेलिया में धमाल मचाने को तैयार हैं। वे घुटने की उस चोट से उभर गए हैं जो उनको श्रीलंका में खेलते हुए लगी थी। हालांकि इस चोट के चलते शाहीन एशिया कप 2022 में नहीं खेल पाए थे। शाहीन इसके चलते लंदन में रहे और वहां पर फीजियो और डॉक्टरों ने उनकी देखभाल की।
 
भारत बनाम पाकिस्तान के लिए पूरी तरह से तैयार
इस चोट के चलते लंदन में शाहीन के ठहराव के दौरान काफी विवाद भी हुआ क्योंकि शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर गेंदबाजी की कोई सहायता नहीं करने का आरोप लगाया था। हालांकि पीसीबी की फजीहत होने से पहले ही पाक बोर्ड हरकत में आया और उसने अपना स्पष्टीकरण जारी किया। खैर अंत भला तो सब भला वाली तर्ज पर अब पाकिस्तान क्रिकेट में शाहीन की वापसी हो रही है और वह मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 23 अक्टूबर को होने जा रहा भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।
 
ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले 'स्पेशल टीम' को कहा शुक्रिया
इससे पहले पीसीबी चीफ रमीज राजा ने पहले ही जानकारी दे दी थी कि शाहीन अफरीदी पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और वे भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। अब शाहीन ऑस्ट्रेलिया में पाक टीम के कैम्प के साथ जुड़ जाएंगे। पाकिस्तान की टीम फिलहाल न्यूजीलैंड में ट्राई सीरीज का फाइनल मुकाबला खेल रही है। शाहीन ने ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले अपने फीजियो और रिहैब की टीम का शुक्रिया अदा किया है। इस फोटो में वे जिन वे जिन लोगों के साथ खड़े हैं वे स्पोर्ट्स मेडिसिन की दुनिया की दिग्गज हस्तियां हैं। निश्चित तौर पर शाहीन के घुटने का इलाज वर्ल्ड क्लास लेवल पर किया गया है।
 
फील्डिंग करने के दौरान लगी थी चोट
शाहीन एक तेंज गेंदबाज हैं लेकिन उनको ये चोट इस साल श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए फील्डिंग करने के दौरान लगी थी जब वे रन रोकने का प्रयास कर रहे थे। इसी तरह से आज के मुकाबले में भी मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज आसिफ अली को चोट लगी है जो कॉन्वे की बाउंड्री रोकने का प्रयास कर रहे थे। इस बात से क्रिकेट में एक बहस जरूर छिड़नी चाहिए कि वह एक दो रन बचाने ज्यादा महत्वपूर्ण हैं या फिर कई मैचों से अहम खिलाड़ी का बाहर होना ज्यादा नुकसानदायक है।

 

Related Articles

Back to top button