शुभमन गिल काउंटी क्रिकेट के अपने डेब्यू मैच में शतक से चूके, बनाए इतने रन

नई दिल्ली

युवा भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल इस समय काउंटी क्रिकेट में अपनी प्रतिभा का जौहर दिखा रहे हैं। वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार दो मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड जीतने वाले गिल ने काउंटी क्रिकेट में अपना डेब्यू ग्लेमोर्गन की ओर से खेलते हुए वोस्टरशायर के खिलाफ किया। अपने पहले ही मैच में गिल ने धमाकेदार आगाज किया, मगर वह अपनी शानदार पारी को शतक में तबदील करने से चूक गए। गिल ने वोस्टरशायर के खिलाफ 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 92 रनों की लाजवाब पारी खेली। गिल की इस पारी के बावजूद ग्लेमोर्गन मुश्किल स्थिति में है।

वोस्टरशायर ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गैरेथ रोडरिक (172) के शतक के दम पर 454/9 पर अपनी पारी घोषित कर दी। गैरेथ रोडरिक ने 348 गेंदों का सामना करते हुए 22 चौकों की मदद से यह नाबाद पारी खेली। रोडरिक के अलावा पोलक (54), बर्नार्ड (75) और जो लीच (87) ने अर्धशतक जड़े। स्टरशायर के इस स्कोर के सामने ग्लेमोर्गन की टीम मुश्किल में दिखाई दे रही है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ग्लेमोर्गन ने 8 विकेट के नुकसान पर 241 रन बना लिए हैं। वह अभी भी वोस्टरशायर से 213 रन पीछे हैं। ग्लेमोर्गन के लिए शुभमन गिल के अलावा एडवर्ड बायरोम ने 67 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे शुभमन गिल शुरुआत से अच्छी लय में दिख रहे थे। 87 गेंदों पर 6 चौकों की मदद उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया। गिल ने अपनी इस शानदार पारी के दौरान कई खूबसूरत कवर ड्राइव के साथ लाजवाब पुल शॉट भी खेलें। 92 रनों की पारी के दौरान उन्होंने कुल 148 गेंदों का सामना किया।

 

Related Articles

Back to top button