पाकिस्तान को श्रीलंका ने दी करारी शिकस्त

दुबई
 स्पिनर वानिंदु हसरंगा की अगुआई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद पथुम निसांका के अर्धशतक के दम पर श्रीलंका ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया. पाकिस्तान ने एशिया कप सुपर फोर के छठे मैच में श्रीलंका के सामने 122 रन का लक्ष्य रखा था जिसे मेजबान टीम ने 18 गेंद बाकी रहते 5 विकेट पर हासिल कर लिया. दोनों टीमें रविवार (11 सितंबर) को फाइनल में भिड़ेंगी. खिताबी मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

पाकिस्तान के 122 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने निसंका की 48 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के से नाबाद 55 रन की पारी और भानुका राजपक्षे (24) के साथ उनकी चौथे विकेट की 51 रन की साझेदारी से 17 ओवर में ही पांच विकेट पर 124 रन बनाकर जीत दर्ज की. कप्तान दासुन शनाका ने भी 16 गेंद में 21 रन बना. श्रीलंका की टीम सुपर चार चरण में अजेय रही. लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा (21 रन पर तीन विकेट) और आफ स्पिनरों महीश तीक्षण (21 रन पर दो विकेट) और धनंजय डिसिल्वा (18 रन एक विकेट) की फिरकी के जादू के सामने पाकिस्तान की टीम 19.1 ओवर में 121 रन पर ढेर हो गई. अपना पहला मैच खेल रहे तेज गेंदबाज प्रमोद मदुसान (21 रन पर दो विकेट) ने स्पिनरों का अच्छा साथ निभाया.

पाकिस्तान ने 19.1 ओवर में 121 रन बनाए
इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 19.1 ओवर में 121 रन बनाए. कप्तान बाबर आजम ने सबसे अधिक 30 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से वानिंदु हसरंगा ने सबसे अधिक 3 विकेट चटकाए और पाकिस्तान के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया. हालांकि यह मुकाबला फाइनल की ड्रेस रिहर्सल है क्योंकि रविवार को यही दोनों टीम खिताबी मुकाबले में खेलेंगी.

Related Articles

Back to top button