टाटा समूह यूपी में कर सकता हैं निवेश,CM योगी से मिले चेयरमैन चंद्रशेखरन

लखनऊ
 टाटा समूह के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने यूपी में निवेश करने के संकेत दिए हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक चंद्रशेखरन ने उत्तर प्रदेश की बेहतर निवेश पॉलिसी और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस का हवाला देते हुए इस बात के स्पष्ट संकेत दिए कि टाटा संस उत्तर प्रदेश में जल्द निवेश कर सकता है। इस दौरान प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं और उत्तर प्रदेश के चहुमुखी विकास पर भी चर्चा की गई।

उन्होंने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में भी टाटा की उपस्थिति दर्ज कराकर उत्तर प्रदेश में निवेश करने की इच्छा जताई है। बैठक में योगी ने टाटा ग्रुप की हॉस्पिटैलिटी, आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स, रक्षा, ऑटो मोबाइल और उड्डयन के क्षेत्र में मजबूत पकड़ को देखते हुए उत्तर प्रदेश में टाटा समूह की निवेश की पहल का स्वागत किया है। उन्होंने राज्य सरकार की ओर से निवेश का बेहतर माहौल प्रदेश में बनाए जाने के मद्देनजर उन्हें हर सम्भव सहयोग दिए जाने का भरोसा दिलाया।

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए योगी सरकार जोरशोर से जुटी है। मंत्रियों और अधिकारियों की टीमें देश और विदेशों में आने के लिए औद्योगिक समूहों को निमंत्रण देने में जुटे हैं। आयोजन के लिए सीएम योगी ने कई निर्देश जारी किए हैं। इस बीच देश की अग्रणी ओद्योगिक समूह टाटा संस की तरफ से भी यूपी में बड़े निवेश के संकेत दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button