टीम इंडिया की चोट ने बढ़ाई टेंशन, अब ऐसी हो सकती है पहले टी20 मैच में प्लेइंग इलेवन

नई दिल्ली
9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले टी20 मैच के लिए अभी तक जो संभावित प्लेइंग इलेवन सामने आ रही थी, उसमें अब बदलाव करने होंगे, क्योंकि कप्तान केएल राहुल और स्पिनर कुलदीप यादव चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। केएल राहुल का खेलना तो पक्का था ही, साथ ही साथ कुलदीप यादव के प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने के चांस थे। ऐसे में टीम इंडिया की टेंशन बढ़ गई है।

दो खिलाड़ियों के चोटिल होने और उनके रिप्लेसमेंट नहीं लिए जाने की स्थिति में अब नए कप्तान ऋषभ पंत और टीम मैनेजमेंट को बाकी बचे 16 खिलाड़ियों में से प्लेइंग इलेवन का चयन करना होगा। ये काम मुश्किल है, क्योंकि हर खिलाड़ी लय में नजर आ रहा है। ऐसे में चुनौती अभी भी बरकरार है कि किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाए और किस खिलाड़ी को बाहर रखा जाए। हालांकि, कई पायदान ऊपर-नीचे किए जा सकते हैं।  

संभावित रूप से देखा जाए तो ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन हो सकते हैं, जबकि नंबर तीन पर श्रेयस अय्यर, नंबर चार पर कप्तान ऋषभ पंत, 5 पर हार्दिक पांड्या और छठे नंबर पर दिनेश कार्तिक को मौका मिल सकता है। गेंदबाजों में अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह को मौका मिल सकता है। इस स्थिति में दीपक हुड्डा, वेंकटेश अय्यर, रवि बिश्नोई, आवेश खान और उमरान मलिक को बाहर बैठना पड़ सकता है।  

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन
ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल। 

Related Articles

Back to top button