हार्दिक पांड्या से बेहतर फिनिशर हैं विराट कोहली! इस लिस्ट में एमएस धोनी हैं नंबर 1

नई दिल्ली
 
जब भी टीम इंडिया के बेस्ट फीनिशर की बात आती है तो महेंद्र सिंह धोनी का नाम सबसे ऊपर आता है। धोनी ने आखिरी ओवरों में भारत को ना जाने कितने मैच जिताए हैं। बतौर फीनिशर भारतीय पूर्व कप्तान के आंकड़े लाजवाब रहे हैं। मौजूदा समय में धोनी की कमी हार्दिक पांड्या पूरी करने की कोशिश कर रहे हैं। हार्दिक टीम में बतौर ऑलराउंडर खेलते हैं और फीनिशर की भूमिका भी अदा करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत के बेस्ट फीनिशर की सूची में धोनी के बाद विराट कोहली का नाम आता है?
 
यह पढ़कर आप जरूर चौंक गए होंगे, लेकिन यह सच है। एक फीनिशर की भूमिका डेथ ओवर में अधिक से अधिक रन बटोरकर टीम को मैच जीताने की होती है। टी20 क्रिकेट के डेथ ओवर में भारतीय बल्लेबाजों द्वारा सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम है। धोनी ने आखिरी ओवरों में 856 रन बनाए हैं, वहीं इस सूची में विराट कोहली 621 रनों के साथ दूसरे पायदान पर हैं। कोहली का नाम इस सूची में देखने के बाद आप भी हैरान होंगे। इस सूची में तीसरे पायदान पर हार्दिक पांड्या हैं जिनके नाम डेथ ओवर में 508 रन दर्ज है।
 
एशिया कप 2022 के जरिए विराट कोहली अपने पुराने रंग में लौटे हैं। इस बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 276 रनों के साथ दूसरे पायदान पर रहे, वहीं इस दौरान उन्होंने अपने शतक के सूखे को भी खत्म किया। कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी मुकाबले में 122 रनों की नाबाद पारी खेली थी।
 
एशिया कप से पहले कोहली काफी लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म थे। कहा जा रहा था कि कोहली अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं, शतक तो दूर की बात है कोहली 50 का आंकड़ा पार करने के लिए भी संघर्ष कर रहे थे। मगर इस बड़े टूर्नामेंट से पहले किंग कोहली ने 1 महीने का ब्रेक लिया जो उनके बहुत काम आया। भारत को अब टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3-3 मैच की टी20 सीरीज खेलनी है। उम्मीद है इन सीरीज में भी लाजवाब प्रदर्शन कर कोहली टी20 वर्ल्ड कप में कदम रखना चाहेंगे।

 

Related Articles

Back to top button