ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ा खतरा विराट कोहली

नई दिल्ली
 एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में मिली निराशा को पीछे छोड़ते हुए भारतीय टीम आगामी टी20 सीरीज के लिए तैयार है. ब्लू आर्मी की अगली भिड़ंत घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ है. इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. सीरीज का पहला मुकाबला 20 सितंबर को मोहाली स्थित पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा.

एशिया कप में धमाल मचाने वाले भारतीय अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) से एक बार फिर बेहतरीन बल्लेबाजी की उम्मीद रहेगी. किंग कोहली का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में जमकर चला भी है. उन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ 19 मुकाबले खेलते हुए 59.83 की औसत से अबतक 718 रन बनाए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली के बल्ले से सात अर्द्धशतकीय पारियां निकली हैं. किंग कोहली टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी हैं. कोहली के बाद दूसरे स्थान पर कीवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल का नाम आता है. गुप्टिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 463 रन बनाए हैं.

विराट कोहली साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रचंड लय में नजर आए थे. इस दौरान उन्होंने विपक्षी टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में जमकर बल्लेबाजी करते हुए कुल 199 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से तीन अर्द्धशतक (90*, 59* और 50) भी निकले थे. कोहली के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित ने 318 और धवन ने 314 रन बनाए हैं.

Related Articles

Back to top button