वसीम अकरम ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम की लगाई क्लास, कहा- जल्द से जल्द सीखनी होगी ये बात

 नई दिल्ली
 
पाकिस्तान की टीम को एशिया कप 2022 के फाइनल में श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने पाकिस्तान टीम के मौजूदा कप्तान बाबर आजम को लताड़ लगाई। वसीम अकरम का कहना है कि पाकिस्तान की टीम एशिया कप का फाइनल इसलिए हारी, क्योंकि उन्होंने कप्तानी में गलती की थी। इसके अलावा उन्होंने टीम की अप्रोच पर भी सवाल उठाए।

वसीम अकरम ने कहा, "बाबर को जल्दी से जल्दी सीखना होगा कि जब सामने वाली टीम के 5 विकेट गिर गए हों तो फिर अपने मुख्य गेंदबाजों को वापस लाएं। आखिरी 2 ओवरों की चिंता न करें।" बाबर आजम ने फाइनल में यही गलती की, जिसका नतीजा टीम ने भुगता, क्योंकि भानुका राजपक्षे और वानिंदु हसरंगा ने बीच के ओवरों में रन बनाए और टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया। आखिरी 10 ओवर में 100 से ज्यादा रन श्रीलंका ने बनाए थे।  

हालांकि, वसीम अकरम ने टीम को ये भी सलाह दी है कि मध्य क्रम को टी20 वर्ल्ड कप से पहले दुरुस्त किया जाना चाहिए। इस बारे में उन्होंने मीडिया से कहा, "पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ 7 टी20 मैच खेलने हैं और उन्हें मध्य क्रम को बदलने की जरूरत है और शायद शान मसूद और शोएब मलिक जैसे किसी खिलाड़ी को लाना होगा।" इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान टीम के ओपनरों की अप्रोच पर भी सवाल उठाया।
 
वसीम ने कहा, "एक ओपनर को अग्रेसिव होना चाहिए, जबकि दूसरे ओपनर को एंकर रोल निभाना चाहिए, लेकिन ये पाकिस्तान के साथ नहीं हो रहा है। आप इस तरह से मैच जीतने की उम्मीद नहीं कर सकते जब आपके पास पहले 6 ओवरों में बोर्ड पर सिर्फ 30 से 40 रन हैं।" पाकिस्तान की टीम 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 147 रन पर ढेर हो गई थी और मुकाबला 23 रन से हारकर खिताब गंवा बैठी थी।

 

Related Articles

Back to top button