बल्लेबाजी की परेशानी दूर करने के लिए कोहली किस विदेशी बल्लेबाज के शरण में जाएं: बलविंदर सिंह संधू

नई दिल्ली
इंग्लैंड दौरे पर पहले टेस्ट, फिर टी20 और इसके बाद वनडे यानी हर मोर्चे पर विराट कोहली फेल रहे। हालांकि अभी एक वनडे मैच भारत को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है और उसमें कोहली कैसी बल्लेबाजी करते हैं ये देखने वाली बात होगी, लेकिन जिस तरह का इस वक्त उनका फार्म है उससे लगता है नहीं कि वो तीसरे वनडे में कुछ खास कर पाएंगे। कोहली का खराब फार्म इस शायद विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा चर्चा किया जाने वाला मसला है और हर कोई विराट कोहली को अपने-अपने तरीके से सलाह दे रहा है।

विराट कोहली को सलाह देने वाली लिस्ट में एक और पूर्व भारतीय बल्लेबाज बलविंदर सिंह संधू का नाम जुड़ गया है। संधू ने कोहली को अपनी बल्लेबाजी की परेशानी दूर करने के लिए दुनिया के महान बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार सर विवियन रिचर्ड्स से सलाह लेने की बात कही। संधू ने मिड-डे से बात करते हुए कहा कि विराट कोहली में अभी काफी क्रिकेट बची है और वो कंप्लीट एंटरटेनर हैं। विराट कोहली पूरी तरह से रिचर्ड्स की तरह से हैं। रिचर्ड्स में आफ-स्टंप से बाहर जाती गेंद को स्क्वायर लेग पर फ्लिक करने की काबिलियत थी। यही नहीं वो उस गेंद को स्ट्रेट ड्राइव मिड-विकेट की तरफ भी खेल सकते थे, लेकिन अगर गेंद शाट आफ लेंथ हो तो वो पीछे जाएंगे और उस पर कट लगाएंगे। अपनी इसी कला की वजह से उन्होंने कभी भी गेंदबाज को हावी नहीं होने दिया।

संधू ने आगे कहा कि विराट कोहली को विव रिचर्ड्स के साथ बात करनी चाहिए और उनसे अपनी इस परेशानी को हल करने का उपाय पूछना चाहिए। इसके अलावा विराट कोहली को रिचर्ड्स की बल्लेबाजी की वीडियो देखनी चाहिए कि वो किस तरह से इंग्लिश कंडीशन में बल्लेबाजी करते हैं। आपको बता दें कि विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में इंजरी की वजह से नहीं खेल पाए थे, लेकिन दूसरे वनडे मैच में वो सिर्फ 16 रन बनाकर आउट हो गए। इस मैच में भारत को 100 रन से हार मिली थी।

Related Articles

Back to top button