केरल कांग्रेस में नई कलह! अब केवी थॉमस ने भी AICC को लिखा पत्र, कर दी दो नेताओं की शिकायत

 तिरुवनंतपुरम

आदेश की नाफरमानी के चलते कांग्रेस की नाराजगी का सामना कर रहे केरल के नेता केवी थॉमस ने पार्टी को पत्र लिखा है। अब उन्होंने पार्टी को पत्र लिखकर कांग्रेस के ही नेता वीडी सतीशन के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के कार्यक्रम में शामिल होने पर सवाल उठाए हैं। हाल ही में थॉमस वाम दल के सेमिनार में शामिल हुए थे और कुछ समय बाद उन्हें कांग्रेस ने शोकॉज नोटिस जारी किया था। सेमिनार के दौरान कांग्रेस नेता ने सीए विजयन की तारीफ की थी।

 AICC के नाम लिखे पत्र में थॉमस ने विपक्ष के नेता और पार्टी के साथी वीडी सतीशन पर सीएम विजयन की इफ्तार आयोजन में शामिल होने पर सवालिया निशान लगाए। साथ ही थॉमस ने यह भी कहा कि सतीशन की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम भी शामिल हुए थे।

थॉमस ने कहा कि वह इफ्तार या उसमें शामिल होने वाले नेताओं के खिलाफ नहीं है, लेकिन जब वे सेमिनार में शामिल हुए और सीएम के साथ मंच पर रहे, तो केरल कांग्रेस के नेताओं को परेशानी हुई थी। कांग्रेस नेता ने कहा कि यह एक नियम उनके लिए है। जबकि, अन्य लोगों पर यह लागू नहीं होता है। खास बात है कि पार्टी ने पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ को भी शोकॉज नोटिस जारी किया था।
 
उन्होंने कहा, 'जब मैं नेशनल सेमिनार में शामिल हुआ, तब मुझे कहा गया था कि जब हमारे कार्यकर्ताओं पर सिल्वरलाइन प्रोजेक्ट में हमला किया जा रहा था, मैं सीएम के साथ मंच साझा कर रहा था। अब इफ्तार के दौरान क्या हुआ? क्या यह सही है कि वीडी सतीशन सीएम के साथ मंच साझा कर रहे हैं? मैं यह AICC के नजर में लाना चाहता हूं।'

रिपोर्ट के मुताबिक, सतीशन का कहना है कि मैं किसी ऐसे को सफाई नहीं देने वाला जो इफ्तार का मतलब नहीं समझता हो। उन्होंने कहा कि उन्हें पार्टी की तरफ से ऐसा आयोजन नहीं करने के कोई निर्देश नहीं मिले थे।

थॉमस ने अपने पत्र में कहा कि विधायक पीसी विष्णुनाध अलप्पुझा में आयोजित AIYF के राष्ट्रीय सेमिनार में शामिल हुए थे। उन्होंने सवाल किया, 'क्या उन्हें ऐसे सेमिनार में शामिल होने की अनुमति मिली थी? क्या सभी पाबंदियां केवल मेरे लिए हैं?' इधर, विष्णुनाध का कहना है कि उन्हें पार्टी से कार्यक्रम में शामिल नहीं होने को लेकर कोई निर्देश नहीं मिले थे और थॉमस ने जो भी कहा वह तथ्यों से विपरीत है।

 

Related Articles

Back to top button